Logo
election banner
रविवार को किसके भाग्य में क्या है? किसे मिलेंगी खुशियां, किसे मिलेगा अवसाद? कई राशि वालों को प्रेम, धन और तरक्की के मामले में भी अच्छा गुजरेगा दिन। जानिए 18 फरवरी का राशिफल।

Aaj Ka Rashifal 18 February 2024: ग्रह गोचर के अनुसार 178 February 2024, रविवार को कुछ राशियों पर ग्रहों का अच्छा या बुरा प्रभाव पड़ेगा। आज माघ माह की नवमीं तिथि है। प्रयागराज में माघ मेला शुरू है। गंगा स्नान जरूर करें। आज चंद्रमा वृषभ राशि में मौजूद रहेंगे। इन ग्रह गोचरों के आधार पर मेष से लेकर मीन तक का भविष्यफल ज्योतिषाचार्य एवं कुण्डली विशेषज्ञ डॉ. मनीष गौतम महाराज जी ने तैयार किया है। यहां जानिए चंद्र राशि के अनुसार आज 18 फरवरी का अपना राशिफल।

आज का पंचांग (Aaj ka Panchang)
सूर्योदय: प्रातः 06:58 पर 
सूर्यास्त: संध्या 06: 20 पर

दिशाशूल: पश्चिम दिशा - आज के दिन शहद या तिल का सेवन कर यात्रा करें। 

अभिजीत मुहूर्त: दोपहर 12.02 से 12.21 तक।
राहुकाल: दोपहर 15.11 से 16.14 तक।
 
आज का चौघड़िया (Aaj ka Chaughadia)
सुबह 07:42 से 08:27 तक अमृत
सुबह 08:27 से 10:38 तक चंचल
सुबह 10:38 से 12:18 तक चंचल 
दोपहर 12:18 से 02:33 तक अमृत
दोपहर 02:33 से 07:45 तक लाभ
शाम 07:45 से 09:47 तक लाभ
रात 09:47 से 11:29 तक अमृत

मेष राशि (Today's Aries Horoscope)
आज के दिन सम्मान एवं यश की प्राप्ति होगी। प्रभावशाली व्यक्ति के संपर्क में आएंगे। सामाजिक कार्यों में हिस्सा लेंगे। पुराने कार्य बनने की उमीद है। नौकरी में दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है। मन प्रसन्न रहेगा। दिन को शुभ बनाने के लिए शिव आराधना करें। 
लकी नंबर: 4, शुभ रंग: नीला

वृषभ राशि (Today's Taurus Horoscope)
आज के दिन विवेक से कार्य करें। सुख के साधन प्राप्त होंगे। पूजा पाठ में मन लगा रहेगा। कोर्ट  के कार्यों में सफलता मिलेंगी। नौकरी में सहकर्मी महिला वर्ग से आपको लाभ प्राप्त होगा। आपके किसी बात का विरोध हो सकता है। दिन को शुभ बनाने के लिए हनुमान चालीसा का पाठ करें।
लकी नंबर:11, शुभ रंग: लाल

मिथुन राशि (Today's Gemini Horoscope)
आज के दिन शत्रु आपको हानि पहुंचा सकता है। वाहन व मशीन  के कार्यों में सावधानी बरतें। पुराना रोग बढ़ सकता है। किसी व्यक्ति से कहा सुनी होगी। समय पर किसी कार्य का संपादन नहीं कर पाएंगे। दिन को शुभ बनाने के लिए सूर्य को जल दें।
शुभ नंबर: 8, शुभ रंग: पीला

कर्क राशि (Today's Cancer Horoscope)
आज के दिन जीवनसाथी का सहयोग प्राप्त होता रहेगा। नौकरी में लाभ के योग हैं। कोई भय बना रहेगा। लाभ के अवसर प्राप्त होंगे। मन प्रसन्न रहेगा। शारीरिक कष्ट हो सकता है। दिन को शुभ बनाने के लिए दुर्गा चालीसा का पाठ करें। 
लकी नंबर: 4, शुभ रंग:  हरा

सिंह राशि (Today's Leo Horoscope)
आज के दिन लाभ प्राप्त होगा। शत्रु हार जाएंगे। किसी मांगलिक कार्य में भाग लेने का अवसर प्राप्त होगा। यात्रा करने के योग हैं। हंसी मजाक करने से बचें। कार्य क्षेत्र में उल्लेखनीय प्रगति प्राप्त होगी। दिन को शुभ बनाने के लिए गंगा स्नान करें।  
लकी नंबर: 52, शुभ रंग: पीला

कन्या राशि (Today's Virgo Horoscope)
आज के दिन साथियों का साथ कमजोर रह सकता है। कीमती वक्त का ध्यान रखें। व्यवसायिक यात्रा से लाभ प्राप्त होगा। सुख के साथ जुटाने में कामयाब होंगे। व्यापार में नुकसान हो सकता है। वृद्धि बढ़ेगी। दिन को शुभ बनाने के लिए हनुमान जी का दर्शन करें।
लकी नंबर:  40, शुभ रंग: केसरी

तुला राशि (Today's Libra Horoscope)
आज के दिन भूमि व वाहन से संबंधित कार्य होंगे। आय के स्रोत बनेंगे। रोजगार में वृद्धि हो सकती है। कारोबार में लाभ मिलेगा। घर परिवार की टेंशन रहेगी। विरोध से बचाव करें। दिन को शुभ बनाने के लिए गणेश भगवान को दूर्वा अर्पित करें। 
लकी नंबर: 12, शुभ रंग: पिंक

वृश्चिक राशि (Today's Scorpio Horoscope)
आज के दिन परिवार के सदस्यों की अध्ययन तथा स्वास्थ्य संबंधी समस्या हो सकती है। दूर से अशुभ समाचार मिलेगा। भागदौड़ अधिक बनी रहेगी। लाभ में कमी हो सकती है।  प्रेम प्रसंग के मामले में सावधानी रखें। दिन को शुभ बनाने के लिए हनुमान जी का दर्शन करें। 
लकी नंबर:  40, शुभ रंग:  काला

धनु राशि ( Today's Sagittarius Horoscope)
आज के दिन वैवाहिक प्रस्ताव मिल सकता है। शुभ समाचार मिलेंगे। कोई अनहोनी हो सकती है। बेरोजगारी दूर करने के लिए प्रयास करें। आय में वृद्धि के योग हैं। प्रेम प्रसंग के मामले में प्रॉब्लम हो सकती है। दिन को शुभ बनाने के लिए लक्ष्मी चालीसा का पाठ करें। 
लकी नंबर: 63, शुभ रंग: सफेद

मकर राशि (Today's Capricorn Horoscope)
आज के दिन कोई भी कार्य जल्दबाजी में ना करें। वाद विवाद हो सकता है। खर्च ज्यादा बढ़ेगा। कर्ज लेना पड़ सकता है। किसी से टेंशन बनी रहेगी। कोई भी महत्वपूर्ण निर्णय लेने से बचें। दिन को शुभ बनाने के लिए शिवजी को जल अर्पित करें।
लकी नंबर: 50, शुभ रंग:  समुद्री

कुम्भ राशि (Today's Aquarius Horoscope)
आज के दिन सामाजिक कार्य से जुड़े रहेंगे। थोड़े से ही प्रयास से काम हो जायेंगे। उत्साह से वर्क कर पाएंगे। धन प्राप्ति के योग हैं। नौकरी में आपके कार्य की प्रशंसा होगी। निवेश शुभ कारक रहेगा। दिन को शुभ बनाने के लिए गौ सेवा करें। 
लकी नंबर: 40, शुभ रंग:  हरा

मीन राशि  (Today's Pisces Horoscope)
आज के दिन सुख के साधनों में अधिक खर्च होगा। चिंता तथा तनाव बने रहेंगे। पुराने साथियों से मुलाकात होगी। शुभ समाचार प्राप्त से मन प्रसन्न रहेगा। कॉन्फिडेंस में वृद्धि होगी। कोई बड़ा कार्य कर सकते हैं। दिन को शुभ बनाने के लिए शिव जी को विल्वपत्र अर्पित करें।  
लकी नंबर: 4, शुभ रंग: ब्लू

ज्योतिषाचार्य डॉ. मनीष गौतम ( कालीखोह)
ज्योतिष हस्तरेखा वास्तुशास्त्र रत्न एवं कुंडली विशेषज्ञ सभी समस्याओं के समाधान के लिए संपर्क कर सकते हैं।
Email: [email protected]

5379487