Logo
election banner
गुरुवार को किसके भाग्य में क्या है? किसे मिलेंगी खुशियां, किसे मिलेगा अवसाद? कई राशि वालों को प्रेम, धन और तरक्की के मामले में भी अच्छा गुजरेगा दिन। जानिए 15 फरवरी का राशिफल।

Aaj Ka Rashifal 15 February 2024: ग्रह गोचर के अनुसार 15 February 2024, गुरुवार को कुछ राशियों पर ग्रहों का अच्छा या बुरा प्रभाव पड़ेगा। आज माघ माह की षष्ठी तिथि है। प्रयागराज में माघ मेला शुरू है। गंगा स्नान करें। आज चंद्रमा मीन राशि में मौजूद रहेंगे। इन ग्रह गोचरों के आधार पर मेष से लेकर मीन तक का भविष्यफल देश के जाने माने हस्तरेखा वास्तु शास्त्र रत्न एवं कुण्डली विशेषज्ञ डॉ. मनीष गौतम महाराज जी ने तैयार किया है। यहां जाने चंद्र राशि के अनुसार आज 15 फरवरी का अपना राशिफल।

आज का पंचांग (Aaj ka Panchang)
सूर्योदय: प्रातः 06:59 पर 
सूर्यास्त: संध्या 06: 18 पर

दिशाशूल: उत्तर दिशा- आज के दिन पानी पीकर यात्रा करें। 

अभिजीत मुहूर्त: दोपहर 12.10 से 12.30 तक।
राहुकाल: दोपहर 15.16 से 16.11 तक। 

आज का चौघड़िया (Aaj ka Chaughadia)
सुबह 07:22 से 08:23 तक अमृत
सुबह 08:23 से 10:33 तक चंचल
सुबह 10:33 से 12:12 तक चंचल 
दोपहर 12:12 से 02:33 तक अमृत
दोपहर 02:33 से 07:42 तक लाभ
शाम 07:42 से 09:48 तक लाभ
रात 09:48 से 11:33 तक अमृत

मेष राशि (Today's Aries Horoscope)
आज के दिन कारोबार में बढ़ोत्तरी होगी। उचित निर्णय ले सकते हैं। धार्मिक कार्यों में रुचि बनी रहेगी। सबका सहयोग एवं मार्गदर्शन मिलेगा। पारिवारिक जवाबदारी को समझें। मन प्रसन्न रहेगा। समय आपके अनुकूल रहेगा। प्रेम प्रसंग के मामले में उठा पटक बनी रहेगी। दिन को शुभ बनाने के लिए शिव चालीसा का पाठ करें।
लकी नंबर: 30, शुभ रंग: सफेद

वृषभ राशि (Today's Taurus Horoscope)
आज के दिन कार्यों में विलंब होने की संभावना है। किसी कार्य में आपका मन नहीं लगेगा। आय बनी रहेगी। भाग दौड़ सामान्य दिनों की तुलना में अधिक रहेगी। कीमती वस्तु चोरी हो सकती है। स्वाभिमान को ठेस लग सकती है। प्रेम प्रसंग के मामले में दूरी बनाकर रखें। दिन को शुभ बनाने के लिए गणेश आराधना करें।
लकी नंबर: 4, शुभ रंग: केसरी

मिथुन राशि (Today's Gemini Horoscope)
आज के दिन वेवजह के विवाद हो सकते हैं। अपने बुद्धि से कार्य करें। किसी बड़ी समस्या में पड़ सकते हैं। प्रयास ज्यादा करने पड़ेंगे। थकान बनी रहेगी। कार्यों में मेहनत करने पर सफलता प्राप्त होगी। प्रेम प्रसंग के मामले में कोई निर्णय न लें। दिन को शुभ बनाने के लिए गौ सेवा करें।
शुभ नंबर: 30, शुभ रंग: पिंक

कर्क राशि (Today's Cancer Horoscope)
आज के दिन मेहनत का फल आपको प्राप्त होगा। काम बनने से प्रसन्नता रहेगी। आज आपकी प्रतिष्ठा बढ़ेगी। समय आपके अनुकूल हैं, लाभ उठाएं। नौकरी में आपका अधिकार बढ़ सकता है। भाइयों की हेल्प प्राप्त होगी। जीवन सुखमय बना रहेगा। प्रेम प्रसंग के मामले में जल्दबाजी न करें। दिन को शुभ बनाने के लिए सूर्य भगवान को जल अर्पित करें।
लकी नंबर: 11, शुभ रंग:  नीला

सिंह राशि (Today's Leo Horoscope)
आज के दिन आपका आत्मसम्मान बना रहेगा। नया वर्क करने का मन बनेगा। पुराने साथियों से मुलाकात होगी। अच्छे समाचार प्राप्त होंगे। प्रसन्नता का वातावरण बना रहेगा। स्वास्थ्य का ध्यान रखें। जल्दबाजी में कोई निर्णय न लें। प्रेम प्रसंग के मामले में भावनाओं को कंट्रोल में रखें। दिन को शुभ बनाने के लिए गणेश जी को दूर्वा अर्पित करें। 
लकी नंबर: 20, शुभ रंग: सफेद

कन्या राशि (Today's Virgo Horoscope)
आज के दिन रोजगार प्राप्त के अवसर मिलेंगे। यात्रा शुभकारी रहेगी। नए कार्य आरंभ करने की योजना बनेगी। लाभ में बढ़ोत्तरी होगी। व्यवसाय आपके मन के अनुसार चलेगा। भाग्य का साथ मिलेगा। प्रेम प्रसंग के मामलों में धैर्य बनाए रखें। दिन को शुभ बनाने के लिए माता महाकाली की पूजा आराधना करें।
लकी नंबर:  10, शुभ रंग: काला

तुला राशि (Today's Libra Horoscope)
आज के दिन शत्रु हानि पहुंचा सकते हैं। बेरोजगारी दूर करने के प्रयास में सफलता प्राप्त होगी। संपत्ति की बड़ी डील आप कर सकते हैं। परीक्षा व इंटरव्यू में सफलता प्राप्त के योग हैं। समय की अनुकूलता का लाभ उठाएं। प्रेम प्रसंग के मामलों में क्रोध न करें। दिन को शुभ बनाने के लिए माता महालक्ष्मी की आराधना करें। 
लकी नंबर: 12, शुभ रंग: बैंगनी

वृश्चिक राशि (Today's Scorpio Horoscope)
आज के दिन लोगो की अपेक्षा अधिक रहेगी। कीमती वस्तु गुम हो सकती है। लेनदेन में सतर्कता रखें। व्यर्थ के खर्चे पर नियंत्रण रखें। पुराना रोग बढ़ सकता है। प्रेम प्रसंग के मामलों में झूठ ना बोले। दिन को शुभ बनाने के लिए माता सरस्वती की आराधना करें।
लकी नंबर:  45, शुभ रंग:  हरा

धनु राशि ( Today's Sagittarius Horoscope)
आज के दिन रचनात्मक कार्यों में सफलता मिलेगी। व्यस्तता अधिक रहेगी। थकान हो सकती है। पठन-पाठन आदि के कार्यों में लगे रहेंगे। प्रेम प्रसंग के मामले में दिक्कत हो सकती है। दिन को शुभ बनाने के लिए गणेश आराधना करें।
लकी नंबर: 12, शुभ रंग: सफेद

मकर राशि (Today's Capricorn Horoscope)
आज के दिन पारिवारिक हेल्प प्राप्त होगी। समय आपके फेवर में रहेगा। यात्रा लाभदायक साबित होगी। लिया हुआ कर्ज समय पर वापस कर पाएंगे। नौकरी में पदोन्नति मिल सकती है। व्यवसाय लाभदायक रहेगा। प्रेम प्रसंग के मामलों में उलझन बनी रहेगी। दिन को शुभ बनाने के लिए हनुमान उपासना करें।
लकी नंबर: 8, शुभ रंग:  हरा

कुम्भ राशि (Today's Aquarius Horoscope)
आज के दिन मान सम्मान की प्राप्ति होगी। प्रतिष्ठित व्यक्तियों से मुलाकात होगी। नए प्लान फलीभूत होंगे। मित्रों की हेल्प करेंगे। जीवन सुखमय बना रहेगा। भविष्य में लाभ प्राप्त होगा। प्रेम प्रसंग के मामले में ना उलझें। दिन को शुभ बनाने के लिए हनुमान उपासना करें।
लकी नंबर: 8, शुभ रंग:  पीला

मीन राशि  (Today's Pisces Horoscope)
आज के दिन किसी मांगलिक कार्य में शामिल होने का विचार बनेगा। व्यापार व्यवसाय मे लाभ प्राप्त होगा। शत्रु सक्रिय रह सकते हैं। जीवन सुखमय रहेगा। दूसरों की लड़ाई झगड़े में ना पड़ें। प्रेम प्रसंग में अनुकूलता बनी रहेगी। दिन को शुभ बनाने के लिए शिव आराधना करें।
लकी नंबर: 4, शुभ रंग: हरा

jindal steel Ad
5379487