Logo
election banner
ग्रह गोचर के हिसाब से आज बुधवार को आपकी किस्मत में क्या है? किसे मिलेंगी खुशियां, किसे मिलेगा अवसाद? कई राशि वालों को धन, प्रेम और तरक्की के मामले में भी गुजरेगा अच्छा दिन। जानिए 10 अप्रैल 2024 का अपना राशिफल।

Aaj Ka Rashifal 10 अप्रैल 2024: बुधवार 10 April 2024 को ग्रह गोचर के अनुसार कुछ राशि वालों पर ग्रहों का अच्छा या बुरा प्रभाव पड़ेगा। आज के दिन चंद्रमा मीन राशि में मौजूद रहेंगे। आज चैत्र माह की द्वितीया तिथि है। चैत्र नवरात्रि का दूसरा दिन है। माता भगवती की पूजा आराधना जरूर करें। इन ग्रह गोचरों के आधार पर आज का राशिफल देश के जाने माने ज्योतिषाचार्य एवं कुंडली विशेषज्ञ डॉ. मनीष गौतम महाराज जी ने तैयार किया गया है। यहां पढ़ें मेष से लेकर मीन राशि तक बुधवार यानी 10 अप्रैल 2024 का अपना राशिफल।

आज का पंचांग (Aaj ka Panchang)
सूर्योदय: प्रातः 06:12 पर।
सूर्यास्त: संध्या 06:44 पर।

दिशाशूल:  उत्तर दिशा- आज के दिन तिल या धनिया का सेवन कर यात्रा जरूर करें। 

अभिजीत मुहूर्त: दोपहर 12:32 से 12:39 तक।
राहुकाल: दोपहर 15.32 से 16.30  तक। 

आज का चौघड़िया (Aaj ka Chaughadia)
सुबह 07:58 से 08:48 तक अमृत
सुबह 08:48 से 10:39 तक चंचल
सुबह 10:39 से 12:41 तक चंचल 
दोपहर 12:41 से 02:38 तक अमृत
दोपहर 02:38 से 07:28 तक लाभ
शाम 07:28 से 09:28 तक लाभ
रात 09:28 से 11:10 तक अमृत

मेष राशि (Today's Aries Horoscope)
आज के दिन भाइयों से रिश्ते खराब हो सकते हैं। किसी से बाद- विवाद हो सकता है। व्यापार में बाधा रहेगी। नौकरी में सहकर्मी आपका विरोध कर सकते हैं। जोखिम भरे कार्यों से दूर रहें। दिन को शुभ बनाने के लिए माता जी की पूजा जरूर करें।
लकी नंबर: 49, शुभ रंग: सफेद

वृषभ राशि (Today's Taurus Horoscope)
आज के दिन कोट व कचहरी में सफलता सकती है। नौकरी में अधिकारी वर्ग आपकी हेल्प करेंगे। आज दिन अच्छा गुजरेगा। दूसरों से ज्यादा बात न करें। फैमिली में दिक्कत हो सकती हैं। व्यापार सामान्य रहने की संभावना है।
लकी नंबर: 43, शुभ रंग: पीला

मिथुन राशि (Today's Gemini Horoscope)
आज के दिन भूमि व वाहन संबंधित कार्यों से फायदा होगा। रोजगार के अवसर मिलेंगे। नौकरी में अनुकूलता रहेगी। कर की रकम आप चुका पाएंगे। नए लोगों से सावधान रहेंगे। निवेश शुभ रहेगा। परिवार का साथ मिलेगा।
शुभ नंबर: 82, शुभ रंग: सफेद

कर्क राशि (Today's Cancer Horoscope)
आज के दिन रचनात्मक कार्यों में सफलता मिलेगी। दुश्मन परास्त होंगे। कीमती वस्तु गुम सकती है। किसी अनहोनी की आशंका बनी रहेगी। परिवारिक वातावरण बिगड़ सकता है। फ्रेंड आप की मदद करेंगे।
लकी नंबर: 29, शुभ रंग:  हल्का लाल

सिंह राशि (Today's Leo Horoscope)
आज के दिन भाग दौड़ बनी रहेगी। किसी का साथ खराब रह सकता है। पार्टनर से बहस करने से बचें। व्यवसाय के क्षेत्र में सफलता मिलेगी। दूसरे से कार्यों में दखलअंदाजी करने से बचें। अपने आसपास की मंदिर में माता की पूजा के लिए जरूर जाएं।
लकी नंबर: 33, शुभ रंग:  नारंगी

कन्या राशि (Today's Virgo Horoscope)
आज सामाजिक कार्यों में मन लगा रहेगा। पारिवारिक जीवन अच्छा रहेगा। पार्टनर से वाद-विवाद हो सकता है। लव लाइफ में दिक्कतों का सामना करना पड़ेगा। स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। धन को लेकर चिंतित न हों।
लकी नंबर: 31, शुभ रंग:  पीला 

तुला राशि (Today's Libra Horoscope)
आज के दिन भूले बिसरे साथियों से मुलाकात होगी। मित्रों तथा फेमली के सदस्यों के साथ अच्छा समय बीतेगा। बिजनेस में आपको लाभ होगा। किसी से बहस करने से बचें। जल्दवाजी में कोई भी निर्णय न लें।
लकी नंबर: 46, शुभ रंग:  नारंगी

वृश्चिक राशि (Today's Scorpio Horoscope)
आज के दिन जीवनसाथी से हेल्थ प्राप्त होगी। गिफ्ट मिल सकता है। नौकरी में पदोन्नति की बात चलेगी। किसी बड़ी समस्या का समाधान होगा। किस्मत का साथ मिलेगा। आज किसी नए कार्य की शुरुआत भी कर सकते हैं।
लकी नंबर:  85,  शुभ रंग:   पर्पल

धनु राशि ( Today's Sagittarius Horoscope)
आज के दिन कीमती वस्तु खरीद पाएंगे। लापरवाही न करें। काम बिगड़ सकते हैं। लाभ के योग बनेंगे। नौकरी में काम ज्यादा करना पड़ेगा। आलस्य का त्याग करें। बिजनेस व्यापार ठीक-ठाक रहेगा।
लकी नंबर: 23, शुभ रंग:  हल्का पीला

मकर राशि (Today's Capricorn Horoscope)
आज के दिन पुराना पैसा आपको मिलेगा। यात्रा से लाभ की स्थिती बनेगी। व्यापार में बड़े भाइयों से आपको हेल्प प्राप्त होगी। दूसरे के फिलिंग का सम्मान करें। आज के दिन आप कोई वस्तु खरीद सकते हैं।
लकी नंबर: 22, शुभ रंग:  नारंगी

कुम्भ राशि (Today's Aquarius Horoscope)
आज के दिन सामाजिक प्रतिष्ठा बन सकती है। कोई नया प्लान बनाएंगे। प्यार ज्यादा करने पड़ेगे। नौकरी में आपके अधिकार में कटौती हो सकती है। शुभ के साधनो में खर्च होगा। भाइयों का सहयोग मिलेगा।
लकी नंबर: 12, शुभ रंग:  हरा

मीन राशि  (Today's Pisces Horoscope)
आज कानूनी मामलों में सलाह जरूरी है। रुके हुए कार्य तेजी से पूरे होंगे। सत्संग करने से लाभ प्राप्त होगा। घर बाहर सुख शांति बनी रहेगी। भाग्य का साथ आपको मिलेगा। पैसे के मामले में सावधानी बरतें।
लकी नंबर: 16, शुभ रंग:  कत्थई

ज्योतिषाचार्य डॉ. मनीष गौतम जी महाराज का संपर्क सूत्र।
Email: [email protected]

5379487