Logo
election banner
Ramnavmi lucky Rashi: आज 17 अप्रैल, बुधवार को देशभर में रामनवमी का त्यौहार मनाया जा रहा है। सनातन प्रेमियों द्वारा यह पर्व बड़े ही धूमधाम से मनाया जाता है। अयोध्या स्तिथ रामलला के भव्य मंदिर में भी सूर्यतिलक की तैयारियां कई दिनों से चल रही है, जिसका इंतजार आज खत्म होगा।

Ramnavmi lucky Rashi: आज 17 अप्रैल, बुधवार को देशभर में रामनवमी का त्यौहार मनाया जा रहा है। सनातन प्रेमियों द्वारा यह पर्व बड़े ही धूमधाम से मनाया जाता है। अयोध्या स्तिथ रामलला के भव्य मंदिर में भी सूर्यतिलक की तैयारियां कई दिनों से चल रही है, जिसका इंतजार आज खत्म होगा। रामनवमी के दिन प्रभु श्री राम का जन्मदिवस होता है। इस साल की रामनवमी बेहद ख़ास है, क्योंकि ज्योतिष के अनुसार यह वही समय वापस आया है जो त्रेता युग में था। 

वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, त्रेता युग के बाद इस साल एक बार फिर प्रभु श्री राम के जन्मदिन के दिन दुर्लभ संयोग बनता नजर आ रहा है। इस दुर्लभ संयोग की वजह से कुछ राशियों को बड़ा लाभ मिलने वाला है। बताया जा रहा है कि, रामनवमी के दिन चंद्रमा कर्क राशि में, सूर्य अपनी उच्च राशि मेष में गोचर करेंगे और दशम भाव में रहेंगे। इन सब वजह से गजकेसरी योग निर्मित हो रहा है, जोकि राम जन्म के समय केवल त्रेता युग के समय ही बना था। 

मेष राशि
(Mesh Rashi) 

इस वक्त मेष राशि में सूर्यदेव के साथ-साथ देवगुरु बृहस्पति भी विराजमान है। इस वजह से मेष के जातकों को कोई शुभ समाचार की प्राप्ति हो सकती है। इसके अलावा ऑफिस में भी कोई बड़ी जिम्मेदारी मिल सकती है। अधिकारी काम की सराहना करेंगे। व्यापार में अच्छे मुनाफे से आर्थिक स्तिथि मजबूत होगी। 

तुला राशि
(Tula Rashi)

गजकेसरी योग निर्माण के बाद तुला के जातकों को रामनवमी पर भौतिक सुख सुविधाओं की प्राप्ति होगी। किसी भी विषय में पहले से चल रही योजना सफल रहेगी। लंबे समय से रुके हुए काम आज पूरे होंगे। व्यापार में मनमुताबिक आमदनी होने से मन प्रसन्न रहेगा और आर्थिक स्तिथि भी मजबूत होगी। 

मीन राशि
(Meen Rashi)

सूर्य के मेष में गोचर करने का लाभ रामनवमी पर मीन राशि को मिल रहा है। इस राशि के जातकों को आज हर कार्य में सफलता प्राप्त होगी। आर्थिक स्तिथि पहले से अधिक मजबूत रहेगी। नौकरीपेशा जातकों को नई नौकरी करने के अवसर प्राप्त हो सकते है। साथ ही सेहत के मामले में भी तंदरुस्त रहेंगे। 

5379487