Logo
election banner
London sword attack:लंदन मेट्रोपॉलिटन पुलिस ने मंगलवार को हैनॉल्ट इलाके में लोगों पर तलवार से हमला करने वाले एक शख्स को गिरफ्तार कर लिया। अरेस्ट किए जाने से पहले इस हमलावर ने दो पुलिसकर्मियों समेत कई लोगों को जख्मी कर दिया।

London sword attack: लंदन मेट्रोपॉलिटन पुलिस ने मंगलवार को हैनॉल्ट इलाके में लोगों पर तलवार से हमला करने वाले एक शख्स को गिरफ्तार कर लिया। अरेस्ट किए जाने से पहले इस हमलावर ने दो पुलिसकर्मियों समेत कई लोगों को जख्मी कर दिया। घटना पूर्वोत्तर लंदन स्थित हैनॉल्ट में एक ट़्यूब स्टेशन के पास घटी। तलवार से लैस शख्स ने थुरलो गार्डन के घर में घुसकर वहां पार्क एक गाड़ी को भी नुकसान पहुंचाया। 

मंगलवार सुबह सामने आई घटना
हमलावर की उम्र 36 साल बताई जा रही है। पुलिस के मुताबिक मंगवार सुबह स्थानीय समयानुसार करीब 7 बजे लोगों ने युवक द्वारा तलवार से लोगों पर हमला करने की सूचना दी। लोगों ने बताया कि एक व्यक्ति ने तलवार से वार कर कई लोगों को घायल कर दिया है। पुलिस ने कहा है कि इस हमले को फिलहाल किसी आतंकी हमले की तरह नहीं देखा जा रहा है। एक बयान में कहा गया, "इस समय हम समझते हैं कि संदिग्ध ने जनता के अन्य सदस्यों और दो पुलिस अधिकारियों पर हमला किया।" हम घायलों की स्थिति पर अपडेट का इंतजार कर रहे हैं।

हमलावर के बारे में अभी अधिक जानकारी नहीं
वहीं, न्यूज एजेंसी AP के अनुसार, लंदन एम्बुलेंस सेवा ने बताया है कि आपातकालीन कर्मचारियों ने पांच लोगों का इलाज किया। सभी घायलों को अस्पताल ले जाया गया है। पकड़े जाने से पहले 36 वर्षीय संदिग्ध ने कथित तौर पर दो पुलिस अधिकारियों पर भी हमला किया। फायर एंड रेस्कू क्रू को जानकारी मिलते ही तुरंत मौके पर रवाना किया गया। हमलावर के बारे में अधिक जानकारी सामने नहीं आई है। हालांकि, अधिकारियों ने इस बात की पुष्टि की है कि अब इलाके में और भी संदिग्ध के होने की आशंका नहीं है।

ब्रिटेन के गृह मंत्री ने जारी किया बयान
ग्रेटर लंदन के 620 वर्ग मील (1,605 वर्ग किलोमीटर) क्षेत्र की निगरानी करने वाले मेट्रोपॉलिटन पुलिस ने कहा कि एक 36 वर्षीय व्यक्ति को घटनास्थल से गिरफ्तार किया गया। ब्रिटेन के गृह मंत्री, जेम्स क्लेवरली ने कहा कि "मुझे आज सुबह हैनॉल्ट स्टेशन पर हुई घटना के बारे में नियमित रूप से अपडेट किया जा रहा है। हमारी संवेदनाएं घायल हुए लोगों के साथ हैं। आपातकालीन स्थिति में त्वरित प्रतिक्रिया देने वाले लोगों का धन्यवाद। 

जल्द देंगे अधिक जानकारी: डिप्टी असिस्टेंट कमिश्नर
एसोसिएटेड प्रेस के अनुसार, डिप्टी असिस्टेंट कमिश्नर एडे एडेलकन ने कहा कि हमले में घायल लोगों के लिए यह एक भयानक घटना रही होगी। मुझे पता है कि लोगों का एक बड़ा तबका सदमे में होगा और चिंता महसूस कर रहा होगा। लोग जानना चाह रहे होंगे कि क्या हुआ है और हम क्या करेंगे। हम जितनी जल्दी हो सके अधिक जानकारी प्रदान करेंगे। फिलहाल हम और अधिक संदिग्धों की तलाश नहीं कर रहे हैं। यह घटना आतंक से संबंधित नहीं लगती है।

हैनॉल्ट अंडरग्राउंड स्टेशन बंद किया गया
लंदन के मेयर सादिक खान ने X पर पोस्ट कर कहा कि मैं हमले से पूरी तरह से आहत हूं। पुलिस और आपातकालीन सेवाओं ने हमारे शहर की सुरक्षा के लिए शानदार काम किया। दूसरों की सुरक्षा के लिए  खुद खतरे की ओर जाने के लिए मैं उन्हें तहे दिल से धन्यवाद देता हूं। इस बीच ट्रांसपोर्ट फॉर लंदन ने कहा कि घटना के मद्देनजर इलफर्ड में हैनॉल्ट ट्यूब स्टेशन को पुलिस ने बंद कर दिया है। पुलिस जांच जारी होने की वजह से हैनॉल्ट अंडरग्राउंड स्टेशन फिलहाल बंद है।

5379487