Logo
election banner
Pakistani leader praised Rahul Gandhi: पाकिस्तान के पूर्व मंत्री चौधरी फवाद हुसैन द्वारा बुधवार को सोशल मीडिया X पर राहुल गांधी का वीडियो पोस्ट किया। इसके बाद बीजेपी ने पूछा कि क्या कांग्रेस अब पाकिस्तान में चुनाव लड़ने वाली है।

Pakistani leader praised Rahul Gandhi: पाकिस्तान के पूर्व मंत्री चौधरी फवाद हुसैन द्वारा बुधवार को सोशल मीडिया X पर पोस्ट किए गए एक वीडियो ने भारत में चुनावी सरगर्मियां बढ़ा दी।अपने पोस्ट में पूर्व पाकिस्तानी मंत्री ने राहुल गांधी के भाषण की क्लपिंग पोस्ट की। इसके साथ ही कैप्शन दिया-'Rahul on fire'. इस वीडियो में राहुल गांधी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से सवाल करते नजर आ रहे हैं। इसके कुछ ही देर बाद बीजेपी के प्रवक्ता शहजाद पूनावाला ने इस वीडियो पर अपनी प्रतिक्रिया दी। बीजेपी नेता ने X पोस्ट में लिखा कि रिश्ता बेहद साफ है, कांग्रेस का हाथ पाकिस्तान के साथ।

शहजाद पूनावाला ने कांग्रेस को घेरा
शहजाद पूनावाला ने पोस्ट किया कि इससे पहले हाफिज सईद ने कहा था कि कांग्रेस उसकी फेवरेट पार्टी। मणिशंकर अय्यर पीएम मोदी को उनके पद से हटाने के लिए समर्थन मांगने पाकिस्तान गए थे। हमें याद है कि हाल ही में कांग्रेस नेताओं ने पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाए थे और बीके हरिप्रसाद ने खुले तौर पर पाकिस्तान का समर्थन किया था। समय-समय पर कांग्रेस के नेता पाकिस्तानी आतंकियों का भी समर्थन करते रहे हैं। मुस्लिम लीग घोषणापत्र से लेकर पाकिस्तान बनाने वाले मुस्लिम लीग बनने तक आज कांग्रेस और पाकिस्तान का रिश्ता बेहद साफ हो गया है। एक दिन पहले ही इंडी गठबंधन के नेता ने वोट जिहाद करने की बात कही और अब पाकिस्तानी नेता कांग्रेस का समर्थन कर रहे हैं।

इंडी प्रत्याशी ने दिया था वोट जिहाद वाला बयान
मंगलवार को उत्तर प्रदेश के फर्रुखाबाद में कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद की भतीजी मारिया आलम ने कहा था कि हमें बेहद अक्लमंदी के साथ, खामोशी के साथ और बिना जज्बाती हुए वोट जिहाद करना होगा। ऐसा करने पर ही हम संघी सरकार को भगा सकते हैं। मारिया आलम कांग्रेस की अगुवाई वाली इंडी गठबंधन में शामिल समाजवादी पार्टी की नेता हैं। मारिया ने अपनी चुनावी सभा में यह भी कहा था कि मुकेश राजपूत के समर्थन में बैठक करने वाले मुस्लिम समुदाय के लोगों का समाज में हुक्का पानी बंद कर देना चाहिए। इस सभा में सलमान खुर्शीद चीफ गेस्ट के तौर पर मौजूद थे। इस बयान के बाद सलमान खुर्शीद और मारिया आलम दोनों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की जा चुकी है। 

अमित मालवीय ने भी कांग्रेस पर उठाए सवाल
पाकिस्तान के पूर्व मंत्री फवाद चौधरी के पोस्ट पर प्रतिक्रिया देते हुए बीजेपी आईटी सेल के प्रमुख अमित मालवीय ने कहा कि कांग्रेस के साथ पाकिस्तान का गठजोड़ इससे ज्यादा और अधिक स्पष्ट नहीं हो सकता। पाकिस्तान के इमरान खान सरकार में  सूचना और प्रसारण मंत्री रहे चौधरी फवाद हुसैन राहुल गांधी को प्रोमोट कर रहे हैं। क्या कांग्रेस पाकिस्तान से भी चुनाव लड़ने की योजना बना रही है? कांग्रेस ने एक ऐसा घोषणा पत्र जारी किया है जिसमें मुस्लीम लीग की छाप है और अब सीमा पार से कांग्रेस को समर्थन मिल रहा है। कांग्रेस के साथ पाकिस्तान का गठबंधन इससे ज्यादा क्या स्पष्ट होगा। 

क्या है पाकिस्तानी नेता द्वारा पोस्ट किए राहुल गांधी के वीडियो में
पाकिस्तानी नेता चौधरी फवाद हुसैन ने राहुल गांधी का जो वीडियो पोस्ट किया है, उसमें राहुल गांधी राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह का जिक्र कर रहे हैं। राहुल गांधी वीडियो में कह रहे हैं कि क्या राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा में कोई गरीब चेहरा नजर आया था। इस समारोह में अमिताभ बच्चन, बडे़ सितारे और बड़े उद्ममी तो नजर आए, लेकिन आम आदमी नजर नहीं आए। इसके साथ ही बेरोजगारी और महंगाई को लेकर पीए माेदी पर तंज कस रहे हैं। जब चौधरी फवाद हुसैन के पोस्ट पर बीजेपी नेताओं ने कहा कि पाकिस्तान का एक नेता राहुल गांधी का समर्थन क्यों कर रहा है। इस पर फवाद ने कहा कि मैं ऐसा इसलिए कर हूं क्याेंकि 'क्योंकि मैं चरमपंथियों और नफरत फैलाने वालों का विरोध करता हूं, चाहे वे पाकिस्तान में हों या भारत में या कहीं और।

jindal steel Ad
5379487