Logo
election banner
Gorakhpur Sister Sita Gita: गोरखपुर की रहने वाली सीता और गीता जिंदा निकली हैं। परिवारवालों ने जनवरी 2023 में उनकी गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई थी। आशंका जताई गई थी कि उनकी हत्या कर शवों को जला दिया गया है। लेकिन 15 महीने के बाद जिंदा लौटीं। दोनों की गोद में बच्चा था। उन्हें जीवित देखकर हर कोई हैरान है। 

Gorakhpur Sister Sita Gita: उत्तर प्रदेश के गोरखपुर से एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है। यहां रहने वाली सीता और गीता बहनें हैं, लेकिन जुड़वा नहीं। लेकिन उनके बीते 15 महीने की जिंदगी पर फिल्म बन सकती है। लापता और हत्या की आशंका के बीच दोनों बहनें न केवल जिंदा मिलीं बल्कि विवाहित भी हो चुकी हैं और उनके एक-एक बच्चा भी है। अब दोनों अपने जीवित होने का सबूत देने के लिए गोरखपुर के बेलाघाट थाने पहुंचीं। उन्होंने खुद के जिंदा होने का प्रमाण पत्र दिया, साथ ही ससुराल में राजी-खुशी रहने का दावा भी किया। युवतियों का बयान दर्ज करने के बाद पुलिस ने उन्हें उनके पतियों के साथ भेज दिया।

दिल्ली में पिता के साथ रहती थीं बहनें 
दरअसल, बेलाघाट के श्याम सुंदर परिवार के साथ दिल्ली के प्रेम नगर में रहते थे। तीन जनवरी 2023 को श्याम सुंदर की दो बेटियां सीता (20) और गीता (21) लापता हो गईं। भाई अजय प्रजापति ने अपनी बहनों की गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई।

भाई ने गांव के युवक पर दर्ज कराया था केस
पुलिस दोनों की तलाश कर रही थी। उधर, परिवार भी सीता और गीता को तलाशने में जुटा था। अजय ने अपने गांव के एक व्यक्ति जयनाथ मौर्य से संपर्क किया, जिसका कथित तौर पर एक बहन के साथ संबंध था। एक बहस के दौरान, जयनाथ और उसके परिवार ने कथित तौर पर अजय को धमकी दी और कहा कि तुम्हारा भी वही हाल होगा जो तुम्हारी बहनों का हुआ था।

अपनी बहनों के लिए चिंतित अजय ने थाने जाकर जयनाथ मौर्य और उसके परिवार के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कराया। हालांकि, पुलिस ने सबूतों के अभाव में शिकायत दर्ज करने से इनकार कर दिया। इसके बाद अजय ने कोर्ट का दरवाजा खटखटाया और एक साल बाद 8 जनवरी 2024 को कोर्ट के आदेश पर गोरखपुर के बेलघाट थाने में मुकदमा दर्ज किया गया।

4 महीने के बाद जिंदा होने की जानकारी मिली
चार महीने की जांच में पुलिस को पता चला कि बहनें जीवित हैं और अपने प्रेमियों से शादी करने के लिए घर से भाग गई थीं। अपने भाई द्वारा दायर हत्या के मामले के बारे में जानने पर बहनों ने किसी भी निर्दोष व्यक्ति को सजा से बचने के लिए पुलिस से संपर्क किया।

सीता हरियाणा तो गीता उत्तराखंड भागी
सीता ने पुलिस को बताया कि उसकी शादी हरियाणा निवासी विजेंदर से हुई है और वह उसके साथ रह रही है। उसने उन्हें यह भी बताया कि उसकी पांच महीने की बेटी है और वह बहुत खुश है। गीता ने पुलिस को बताया कि उसकी दोस्ती उत्तराखंड के अल्मोडा निवासी सुरेश राम से थी और वह उससे शादी करने के लिए घर से भागी थी। उसकी छह माह की बेटी भी है।

5379487