Logo
election banner
BSP Candidates 11th List: बसपा की ओर से घोषित 6 उम्मीदवारों में तीन मुस्लिम कैंडिडेट हैं। पार्टी ने दो ब्राह्मणों पर भी दांव लगाया है। एक आरक्षित सीट बाराबंकी से अनूसूचित जाति के उम्मीदवार को टिकट दिया गया है।

BSP Candidates 11th List: लोकसभा चुनाव के लिए उत्तर प्रदेश में बहुजन समाज पार्टी यानी बसपा ने गुरुवार, 2 मई को अपने उम्मीदवारों की 11वीं सूची जारी कर दी। पार्टी ने 6 उम्मीदवारों का ऐलान किया है। साथ ही लखनऊ पूर्वी सीट पर कराए जा रहे उपचुनाव के लिए भी पूर्व सीएम मायावती की पार्टी ने उम्मीदवार घोषित किया है। बसपा ने कैसरगंज सीट पर ब्राह्मण कार्ड खेला है। यहां नरेंद्र पांडेय को उम्मीदवार बनाया है। 

कैसरगंज के अलावा 11वीं सूची में गोंडा, डुमरियागंज, संत कबीरनगर, बाराबंकी और आजमगढ़ सीट के प्रत्याशियों का नाम है। आजमगढ़ में बसपा ने अपना कैंडिडेट बदला है। 

किस सीट से किसे मिला टिकट

लोकसभा सीट उम्मीदवार का नाम
गोंडा सौरभ कुमार मिश्रा
डुमरियागंज मोहम्मद नदीम मिर्जा
कैसरगंज नरेंद्र पांडेय
संत कबीरनगर नदीम अशरफ
बाराबंकी (SC) शिव कुमार दोहरे
आजमगढ़ मशहूद अहमद

आजमगढ़ में तीसरी बार बदला उम्मीदवार
बसपा ने आजमगढ़ सीट पर तीसरी बार अपना उम्मीदवार बदला है। बसपा सुप्रीमो ने पहले यहां पार्टी के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष भीम राजभर को टिकट दिया था। फिर भीम की जगह शबीहा अंसारी को टिकट दिया था। लेकिन अब शबीहा का भी टिकट कट गया। उनकी जगह मशहूद अहमद को मैदान में उतारा गया है। यहां भाजपा के कैंडिडेट और भोजपुरी सिंगर व अभिनेता दिनेश लाल यादव निरहुआ चुनाव लड़ रहे हैं। 

11वीं सूची में तीन मुस्लिम चेहरे
बसपा की ओर से घोषित 6 उम्मीदवारों में तीन मुस्लिम कैंडिडेट हैं। पार्टी ने दो ब्राह्मणों पर भी दांव लगाया है। एक आरक्षित सीट बाराबंकी से अनूसूचित जाति के उम्मीदवार को टिकट दिया गया है। बसपा इससे पहले 10 लिस्ट जारी कर चुकी है। 75 से अधिक सीटों पर मायावती ने अपने उम्मीदवार उतार दिए हैं। वह INDIA गठबंधन से अलग एकला चलो की नीति पर चुनाव लड़ रही हैं। जबकि यूपी में सपा और कांग्रेस का गठबंधन है। इस तरह हर सीट पर त्रिकोणीय मुकाबला देखने को मिल रहा है।

5379487