Logo
election banner
हरियाणा के कनीना में विवाहिता व उसके 3 वर्षीय पुत्र को ससुराल पक्ष के लोगों ने जहर दे दिया। तबीयत खराब होने पर दोनों को अस्पताल में भर्ती करवाया, जहां बच्चे की मौत हो गई। वहीं, महिला जिंदगी व मौत की जंग लड़ रही है। पुलिस ने ससुराल पक्ष के लोगों के खिलाफ केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी।

कनीना/नारनौल: गांवा सिहोर गांव में ससुरालजनों ने महिला व उसके तीन वर्षीय बेटे को जहर दे दिया, जिससे बेटे की मौत हो गई। जबकि पत्नी अस्पताल में जिंदगी व मौत से लड़ाई लड़ रही है। पुलिस ने पीड़ित बेटी के पिता की शिकायत पर सास, ससुर, पति सहित आठ लोगों के खिलाफ हत्या, दहेज उत्पीड़न सहित विभिन्न धाराओं के तहत केस दर्ज किया। कनीना सिटी थाना के अंतर्गत गांव सिहोर में घटित इस घटना के बाद से ही चर्चाओं का दौर गर्म है। पुलिस ने हत्यारोपित पति तेजपाल, ससुर सतनारायण को काबू कर वीरवार को कोर्ट में पेश कर तीन दिन के रिमांड की अनुशंसा की, लेकिन कोर्ट ने एक दिन के रिमांड की मंजूरी दी। पुलिस जहर देने के आरोपितों से पूछताछ कर रही है।

दहेज के लिए ससुराल वाले महिला को करते थे प्रताड़ित

राजस्थान के नीमकाथाना में फतेहपुरा ढाणी अहीर वासी सुरेश ने बताया कि उन्होंने अपनी लड़की की शादी में सामर्थ्य अनुसार सामान दिया था। शादी के कुछ समय बाद ही ससुरालजन उसे दहेज के लिए प्रताड़ित करने लगे। कई बार पंचायत करके उन्हें समझाया गया, लेकिन उनके व्यवहार में कोई बदलाव नहीं आया। उनकी पुत्री को शारीरिक व मानसिक यातना देते रहे। दहेज की मांग को लेकर आरोपियों ने उनकी पुत्री व दोहते को जान से मारने तक की धमकी दी। साथ ही लड़की के चरित्र पर भी सवाल उठाए। इस बात की जानकारी उसकी बेटी ने फोन पर दी थी। एक मई को उसके पास सतनारायण ने संदेश दिया कि उनकी लड़की तथा दोहता की तबीयत खराब है, उन्होंने जहर ले लिया है, जो कनीना के निजी अस्पताल में उपचाराधीन हैं।

एक दिन के रिमांड पर आरोपित, पुलिस कर रही पूछताछ

पुलिस ने 3 वर्षीय अरनव की हत्या व कनिका के दहेज उत्पीड़न के आरोपित ससुर सतनारायण, पति तेजपाल, सास सविता, ननद सोनू, रेनु, ज्योति, तेजपाल के जीजा देवेंद्र वासी बिहारीपुर व राकेश वासी धवाना के खिलाफ सुनियोजित तरीके से हत्या करने, दहेज उत्पीड़न सहित विभिन्न धाराओं के तहत केस दर्ज कर लिया। कनीना सिटी थाना इंचार्ज सुधीर कुमार ने बताया कि महिला के पति तेजपाल व ससुर सतनारायण को गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया गया है। जहां उन्हें एक दिन के पुलिस रिमांड पर लिया गया है। इधर, मृतक का पंचनामा करवा शव परिजनों को सौंप दिया है। अन्य आरोपितों की गिरफ्तारी के प्रयास किए जा रहे हैं।

5379487