Logo
election banner
AUS T20 World Cup 2024 Squad: ऑस्ट्रेलिया ने टी20 विश्व कप के लिए अपनी टीम घोषित कर दी है। आईपीएल में हिस्सा ले रहे कई खिलाड़ियों को जगह नहीं मिली है।

AUS T20 World Cup 2024 Squad: भारत, न्यूजीलैंड,साउथ अफ्रीका के बाद ऑस्ट्रेलिया ने भी टी20 विश्व कप के लिए अपनी टीम का ऐलान कर दिया। इस टीम में आईपीएल में हिस्सा ले रहे कई खिलाड़ियों को जगह नहीं मिली है। ऑस्ट्रेलिया के नए तूफानी बैटर जैक फ्रेजर मैकगर्क और स्टीव स्मिथ जैसे धाकड़ बैटर को टी20 विश्व कप की टीम में एंट्री नहीं मिली है। आईपीएल में धमाल मचा रहे टिम डेविड को भी ऑस्ट्रेलिया की टीम में जगह मिली है। 

टीम की कमान ऑलराउंडर मिचेल मार्श को सौंपी गई। वहीं, एश्टन एगर, टिम डेविड और नाथन एलिस भी अपनी जगह बनाने में सफल रहे हैं। इसके अलावा टीम में ज्यादातर वही खिलाड़ी हैं जो 2022 टी20 विश्व कप और 2023 वनडे विश्व कप के स्क्वॉड का हिस्सा रहे थे। मार्श पिछले 12 महीने में तीन टी20 सीरीज में अस्थायी कप्तान का रोल निभा चुके थे। 

ऑस्ट्रेलिया ने चार पेसर चुने हैं
पैट कमिंस, जोश हेजलवुड और मिचेल स्टार्क के बाद चौथे पेसर के रूप में नाथन एलिस को टीम में शामिल किया गया है। जबकि जोश इंग्लिस को फर्स्ट चॉइस विकेटकीपर मैथ्यू वेड के बाद रिजर्व विकेटकीपर के तौर पर चुना गया है। आईपीएल में अपने शानदार प्रदर्शन के बाद फ्रेजर-मैकगर्क को जगह न मिलना चौकाने वाला है। फ्रेजर ने 6 पारियों में 233 के स्ट्राइक रेट से तीन अर्धशतक लगाए थे। उन्होंने अबतक एक भी इंटरनेशनल टी20 नहीं खेला है और दो वनडे में उतरे हैं। 

हेड-वॉर्नर टॉप ऑर्डर में खेलेंगे
सेलेक्टर्स ने ट्रेविस हेड, डेविड वॉर्नर और मार्श की अपनी अनुभवी तिकड़ी पर भरोसा करने का विकल्प चुना जो पिछले साल के वनडे विश्व कप में प्रभावशाली थे। ग्लेन मैक्सवेल, मार्कस स्टोइनिस, टिम डेविड और वेड के पहली पसंद के प्लेइंग-11 में होने की संभावना है। इससे मध्य क्रम में टीम की बल्लेबाजी और मजबूत होगी। 

टी20 विश्व कप के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम: मिचेल मार्श (कप्तान), एश्टन एगर, पैट कमिंस, कैमरन ग्रीन, टिम डेविड, नाथन एलिस, जोश हेजलवुड, ट्रेविस हेड, जोश इंग्लिस, ग्लेन मैक्सवेल, मिचेल स्टार्क, मार्कस स्टोइनिस, मैथ्यू वेड, डेविड वॉर्नर, एडम जाम्पा।

5379487