Logo
election banner
Elon Musk India Visit: टेस्ला के सीईओ एलन मस्क ने मई 2022 में आगरा के ताज महल की अपनी यात्रा के लम्हों को याद किया और इसे दुनिया का आश्चर्य बताया था। वे 2007 में ताज महल देखने गए थे।

Elon Musk India Visit: अमेरिकी इलेक्ट्रिक व्हीकल कंपनी टेस्ला भारत में टेस्ला ईवी के प्रोडक्शन की तैयारियां कर चुकी है। कंपनी के सीईओ एलन मस्क 21 अप्रैल को दो दिवसीय यात्रा पर भारत पहुंचेंगे। इस दौरान वह एशिया में अपनी दो कंपनियों- टेस्ला और स्टारलिंक का कामकाज शुरू करने के लिए सरकारी अधिकारियों और इंडस्ट्री लीडर्स से मिलेंगे। साथ ही दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ भारत में टेस्ला का इन्वेस्टमेंट प्लान शेयर करेंगे।

एलन मस्क ने मई 2022 में भारत दौरे के बारे में बताया
हालांकि, यह एलन मस्क की पहली भारतीय यात्रा नहीं होगी। वह 2007 में भी भारत दौरा कर चुके हैं। इस दौरान वह आगरा में ताज महल देखने के लिए गए थे। टेस्ला के सीईओ ने मई 2022 में अपने इस दौरे की यादा को ताजा करते हुए X (पहले ट्विटर) पोस्ट शेयर किया था। उन्होंने लाल किले के बारे में एक पोस्ट के जवाब में कहा था- यह आश्चर्यजनक है। मैंने 2007 में दौरा किया था और ताज महल भी देखा था, जो वास्तव में दुनिया का एक आश्चर्य है।

Paytm के सीईओ ने मस्क से पूछा था इंटरेस्टिंग सवाल?
इसके बाद मस्क की पोस्ट पर काफी यूजर्स ने प्रतिक्रियाएं दीं। जिनमें पेटीएम के सीईओ विजय शेखर शर्मा भी शामिल थे। जिन्होंने एलन मस्क से पूछा कि वह ताज में पहली टेस्ला की डिलीवरी कब करने वाले हैं। पेटीएम के सीईओ ने लिखा- टेस्ला के लिए भारत के लिए FSD बनाना अविश्वसनीय चुनौती होगी। क्योंकि हम सबसे अनियंत्रित सड़क यूजर्स के तौर पर जाने जाते हैं। आप यहां द ताज में पहली बार टेस्ला की डिलीवरी करने कब आ रहे हैं?

देश के टेक्नोलॉजी इकोसिस्टम को मिलेगी मजबूती
बता दें कि एलन मस्क का भारत दौरा देश के टेक्नोलॉजी इकोसिस्टम के लिए निर्णायक साबित हो सकता है, जो नए डेटा स्टोरेज, टेलीकॉम कानून के पारित होने और केंद्र द्वारा कई सेमीकंडक्टर निवेश प्रस्तावों को मंजूरी देने के साथ खुद को एक निर्णायक मोड़ पर पाता है।

5379487