Logo
election banner
New E-Scooter: एम्पीयर ने अपनी सबसे प्रीमियम प्रोडक्शन नेक्सस इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत 1.10 लाख रुपए (शोरूम) रखी है। इसकी बुकिंग ओपन है, डिलीवरी मई के अंत तक शुरू होगी।

(मंजू कुमारी)
New E-Scooter:
भारतीय इलेक्ट्रिक व्हीकल मार्केट में नए स्कूटर ने दस्तक दी है। मंगलवार को ऑटो मेकर कंपनी एम्पीयर नेक्सस ने नया ई-स्कूटर लॉन्च किया। यह सिंगल चार्जिंग में 136 KM तक फर्राटा भरेगा। कंपनी ने एम्पीयर नेक्सस स्कूटर की बुकिंग लेनी शुरू कर दी है। हालांकि, डिलीवरी मई के आखिर तक शुरू होगी। एम्पीयर नेक्सस दो वेरिएंट में उपलब्ध होगा।

एम्पीयर नेक्सस स्कूटर की क्या है कीमत?
एम्पीयर ने अपनी सबसे प्रीमियम प्रोडक्शन नेक्सस इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत 1.10 लाख रुपए (शोरूम) रखी है। नए प्लेटफॉर्म पर बेस्ड यह स्कूटर दो वेरिएंट ईएक्स और एसटी में मिलेगा। जिसकी कीमत 1.20 लाख रुपए (शोरूम) है। कंपनी ने ई-स्कूटर की प्राइस अभी एंट्री लेवल पर रखी है, जिसे जल्द ही बढ़ाया जा सकता है।
 
पूरी तरह से मेक इन इंडिया थीम पर हुआ तैयार 
तमिलनाडु स्थित कंपनी के प्रोडक्शन प्लांट में एम्पीयर नेक्सस को पूरी तरह मेक इन इंडिया थीम पर डिज़ाइन और डेवलप किया गया है। इसमें एक 3 kWh LFP बैटरी लगी है, जिसे कंपनी ने फुल चार्जिंग पर 136 किमी रेंज के साथ सर्टिफाइ किया है। स्कूटर में एक मिड-माउंटेड मोटर है, जो 93 किमी/घंटे की टॉप स्पीड हासिल करने में मदद करती है।

स्कूटर के दोनों वेरिएंट्स में क्या हैं खास फीचर?
इसके अलावा फीचर्स में एम्पीयर नेक्सस के ईएक्स वेरिएंट में 6.2 इंच का एक एलसीडी कंसोल है, जबकि रेंज-टॉपिंग एसटी वेरिएंट में 7 इंच का टीएफटी डिस्प्ले मिलेगा। अन्य फीचर जैसे ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, हिल होल्ड, एलईडी लाइटिंग और 5 राइडिंग मोड इत्यादि की सुविधा भी ग्राहकों को मिलेगी।

12 इंच के व्हील और 4 कलर ऑप्शन से साथ लॉन्च
हार्डवेयर के मामले में एम्पीयर नेक्सस को टेलिस्कोपिक फ्रंट सस्पेंशन, डुअल रियर शॉक्स, 12 इंच के व्हील, एक डिस्क ब्रेक फ्रंट में और एक ड्रम ब्रेक रियर में मिलेगा। कंपनी ने स्कूटर को चार रंग विकल्पों में ज़ंस्कर एक्वा, लुनर व्हाइट, स्टील ग्रे और इंडियन रेड के साथ बाजार में पेश किया है। 
 

5379487