Logo
election banner
हरियाणा के अंबाला में इथेनॉल फैक्टरी के बॉयलरों में अचानक आग लग गई। इसकी वजह से फैक्टरी में अफरा तफरी मच गई। दमकल विभाग की 10 से अधिक गाड़ियों ने मौके पर पहुंचकर आग पर काबू पाया। आग लगने के कारणों का अभी पता नहीं चल सका है।

Ambala: इथेनॉल फैक्टरी के बॉयलरों में अचानक आग लग गई। इसकी वजह से फैक्टरी में अफरा तफरी मच गई। घटना गांव जटवाड़ का है। आग पर काबू पाने के लिए अंबाला शहर, नारायणगढ़, पंचकूला के बरवाला से 10 से अधिक फायर ब्रिगेड की गाड़ियां बुलानी पड़ी। पता चला है कि इथेनॉल के दोनों बॉयलर में 2.50 लाख लीटर तेल भरा हुआ था। आग लगने के कारणों का खुलासा नहीं हुआ है। दमकल विभाग की टीम हादसे के कारणों का पता लगाने में जुटी हुई है।

फैक्टरी में इथेनॉल से भरे हुए थे टैंक

जानकारी अनुसार इथेनॉल फैक्टरी के बॉयलरों में जिस समय आग लगी, उस समय दोनों टैंकों में ढाई लाख लीटर इथेनॉल तेल भरा हुआ था। फायर ऑफिसर प्रमोद कुमार ने बताया कि सवा 9 बजे आग लगने की सूचना मिली। अंबाला कैंट से तुरंत 3 गाड़ियां मौके पर भेजी गई। आग ज्यादा भयानक थी, जिसक कारण आसपास की गाड़ियां भी मौके पर बुलाई गई। अंबाला सिटी से फायर ऑफिसर तरसेम समेत अन्य दमकल केंद्र के कर्मचारी मौके पर पहुंचे। अभी हादसे में जानी नुकसान की सूचना नहीं है। फायर ब्रिगेड़ की गाड़ियां आग पर काबू पाने में जुटी थी। उधर अंबाला कैंट में 12 क्रॉस रोड के पास स्थित एमसी कॉलोनी में भी आग लग गई। आग लगने के पीछे का कारण बीड़ी बताया गया।

टायर फैक्ट्री में लगी आग, दमकल विभाग की 8 गाड़ियों ने पाया काबू

झज्जर जिले में वीरवार सांय करीब चार बजे क्षेत्र के छोछी गांव स्थित टायर फैक्टरी में आग लग गई। स्थिति यह रही कि आग ने भयावह रूप ले लिया और काले धुएं के गुबार दूर-दराज क्षेत्रों तक दिखाई देने लगे। इसके कारण काफी संख्या में लोग मौके पर एकत्रित हो गए। आनन-फानन में आग लगने की सूचना फायर बिग्रेड को दी गई। सूचना पाकर फायर बिग्रेड की टीम मौके पर पहुंची और आग पर काबू पाने का प्रयास किया। लेकिन आग की तेज लपटों को देखते हुए विभागीय स्तर पर आठ गाड़ियों को मौके पर बुलाया पड़ा। बाद में दमकल विभाग के कर्मियों ने करीब पांच घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया।

jindal steel Ad
5379487