Logo
election banner
मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की सेहत पर आप और बीजेपी आमने-सामने आ गई है। आतिशी ने ईडी के दावों को झूठा बताया तो बीजेपी सांसद मनोज तिवारी ने केजरीवाल को यूपी की डासना जेल में शिफ्ट करने की मांग की।

ED Allegation On Arvind Kejriwal: प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) पर जानबूझकर ब्लड शुगर लेवल बढ़ाने का आरोप लगाया है। ईडी का आरोप है कि अरविंद केजरीवाल अपना ब्लड शुगर लेवल बढ़ाने के लिए जानबूझकर आम, मिठाइयां खा रहे हैं और चाय के साथ चीनी ले रहे हैं।

ईडी के इन दावा पर दिल्ली की सियासत में घमासान शुरू हो गया है। अब इस मुद्दे पर बीजेपी और आप सामने-सामने आ गई है। जहां बीजेपी ने दिल्ली के मुख्यमंत्री को तिहाड़ जेल से हटाकर उत्तर प्रदेश के डासना जेल में शिफ्ट करने की मांग उठाई है। वहीं, दिल्ली सरकार में मंत्री आतिशी ने ईडी के दावों को झूठा करार दिया है।

केजरीवाल को डासना जेल में शिफ्ट किया जाए- मनोज तिवारी

दिल्ली में बीजेपी सांसद और भाजपा नेता मनोज तिवारी ने कहा कि शातिर अपराधी की सोच रखने वाले अरविंद केजरीवाल को तत्काल उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद की डासना जेल शिफ्ट करना चाहिए। उन्होंने कहा कि दिल्ली की सभी जेल दिल्ली सरकार के अंडर आती हैं। ऐसे में आज कोर्ट में साबित हो गया है कि केजरीवाल जान बूझकर मीठा खा रहे हैं। जेल में घर से आलू-पूरी, आम और मिठाई आ रही है। घर का खाना खाकर केजरीवाल का वजन बढ़ रहा है। डायबिटीज वो बेल के लिए ड्रामा कर रहे है, इसलिए उन्हें डासना जेल में शिफ्ट किया जाए।

आतिशी ने ईडी के दावों का बताया झूठा

वहीं, दिल्ली सरकार में मंत्री आतिशी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए कहा कि भाजपा और पीएम मोदी अरविंद केजरीवाल के खिलाफ बड़ा षड्यंत्र रच रहे हैं। आतिशी ने कहा कि अरविंद केजरीवाल को 30 साल से शुगर की बीमारी है। रोज 54 यूनिट इंसुलिन लेते हैं। कोर्ट ने भी घर का खाना खाने की अनुमति दी है। ED और भाजपा उनका घर का खाना रोकना चाहती है। कोर्ट में ED ने मीठी चाय और मिठाई खाने की बात कही, जो सरासर झूठ है। ED का दूसरा झूठ कि वजन बढ़ाने के लिए केला खा रहे हैं। शुगर मरीजों को हमेशा टॉफी और केला अपने पास रखने को बोला जाता है। कोर्ट आर्डर में भी लिखा हुआ है।

उन्होंने कहा कि ईडी का तीसरा झूठ ये है कि अरविंद केजरीवाल रोज आलू-पूरी खा रहे हैं। ED के कोर्ट में जमा किया गया डाइट चार्ट में एक दिन आलू-पूरी खाना खाया बताया है। आतिशी ने दावा कि अरविंद केजरीवाल 1 फरवरी से एक डॉक्टर की देखरेख में इंसुलिन रिवर्सल प्रोग्राम कर रहे हैं, लेकिन 21 मार्च गिरफ्तारी के बाद से यह प्रोग्राम रुक गया है।

सीएम केजरीवाल को मारने का षड्यंत्र

आतिशी ने कहा कि पिछले कई दिनों से शुगर लेवर 300 से ज्यादा बढ़ा हुआ है, लेकिन जेल अथॉरिटी इंसुलिन नहीं दे रहे हैं। ED को कहना चाहती हूं कि आज भाजपा आपको बचा सकती है, लेकिन भगवान नहीं बचाएगा। अपने डॉक्टर से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से बात कराने की मांग की है, जिसका ED विरोध कर रही है। तिहाड़ जेल का खाना देकर उन्हें मारने का षड्यंत्र रच रहे हैं।

5379487