Logo
election banner
Rohit sharma hardik pandya: सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ जब मुंबई इंडियंस के गेंदबाज रन लुटा रहे थे, तब रोहित शर्मा ने हार्दिक पंड्या के स्थान पर कप्तानी की जिम्मेदारी संभाली।

नई दिल्ली। कहते हैं कि वक्त बदलते देर नहीं लगती। आईपीएल 2024 में मुंबई इंडियंस और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच हुए मुकाबले में ये नजर भी आ गया। चंद दिन पहले जब मुंबई के नए कप्तान हार्दिक पंड्या रोहित शर्मा को बाउंड्री पर फील्डिंग के लिए भेज रहे थे और हैदराबाद के खिलाफ मुकाबले में इसका उल्टा हुआ। जब टीम मुश्किल में थी, तो रोहित ने बागडोर संभाली और हार्दिक को बाउंड्री पर फील्डिंग के लिए भेज दिया। 

हैदराबाद टीम ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ जैसा किया, उसके बाद तो कोई और चारा बचता भी नहीं था। रोहित को अपने हाथों में कमाल लेनी ही पड़ी।  सनराइजर्स हैदराबाद के बल्लेबाजों ने मुंबई के गेंदबाजों की जमकर धुनाई की। महज 10 ओवर में ही 148 रन कूट डाले। चौके-छक्कों की ऐसी बारिश हो रही थी, जैसे किसी गली-मोहल्ले के मैच में होती है। 

हैदराबाद ने आईपीएल का सबसे बड़ा स्कोर बनाया
सनराइजर्स हैदराबाद ने ट्रेविस हेड, अभिषेक शर्मा और हेनरिक क्लासेन की तूफानी पारियों के दम पर 20 ओवर में 3 विकेट पर 277 रन बनाकर आईपीएल इतिहास का सबसे बड़ा स्कोर खड़ा कर दिया। इसके जवाब में मुंबई के बल्लेबाजों ने काफी कोशिश की। लेकिन, टीम 5 विकेट पर 246 रन ही बना सकी और मुकाबला हार गई। 

हार्दिक की कप्तानी से छुट्टी होगी?
मुंबई इंडियंस की लगातार दूसरे मैच में दूसरी हार है। इस शर्मनाक हार के बाद टीम के मालिक आकाश अंबानी पूर्व कप्तान रोहित शर्मा से बात करते नजर आए। रोहित की कप्तानी में ही मुंबई ने पांच बार आईपीएल का खिताब जीता है। इस सीजन से पहले रोहित शर्मा को हटाकर हार्दिक पंड्या को कप्तान बनाया गया था। इसके बाद मुंबई के फैंस ने काफी विरोध जताया था। हार्दिक पहले दो मैच में कप्तानी के इम्तिहान में फेल रहे। 

रोहित को मिल सकती है टीम की कमान!
हैदराबाद के खिलाफ मुकाबले में हार्दिक की कप्तानी की भी जमकर आलोचना हुई। टीम के स्ट्राइक गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को उन्होंने चौथे ओवर में गेंद थमाई। तबतक 3 ओवर में हैदराबाद के बैटर 40 रन कूट दिए थे। इससे पहले, गुजरात टाइटंस के खिलाफ मैच में भी ऐसा ही हुआ था। हैदराबाद के कोच और बैटर ने भी हार्दिक की इस रणनीति पर हैरानी जताई। 

हार्दिक की कप्तानी के साथ उनका खुद का प्रदर्शन भी बिखरा नजर आया है। वो गेंदबाजी और बल्लेबाजी दोनों में फिसड्डी साबित हो रहे। 278 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए मुंबई के लिए रोहित शर्मा, ईशान किशन, नमन धीर ने 200 से अधिक के स्ट्राइक रेट से रन ठोके। लेकिन, हार्दिक 120 की स्ट्राइक रेट से 24 रन बनाकर आउट हो गए। ऐसे में हार्दिक के स्थान पर रोहित की बतौर कप्तान कम से कम इस सीजन में वापसी के तो इशारे मिलने लगे हैं। 

5379487