Logo
election banner
PM Modi News: लोकसभा चुनाव के दूसरे फेज में देश के 13 राज्यों की 88 सीटों पर शुक्रवार, 26 अप्रैल को वोटिंग है। इस बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दो रैलियां की। पीएम मोदी की पहली रैली बंगाल के मालदा हुई।

PM Modi News: लोकसभा चुनाव के दूसरे फेज में देश के 13 राज्यों की 88 सीटों पर शुक्रवार, 26 अप्रैल को वोटिंग है। इस बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दो रैलियां की। पीएम मोदी की पहली रैली बंगाल के मालदा हुई। यहां उन्होंने कहा कि आप सब इतना प्यार दे रहे हैं कि ऐसा लगता है कि मैं पिछले जन्म में या तो बंगाल में हुआ था या अगले जन्म में बंगाल की किसी मां की गोद से पैदा होने वाला हूं। मुझे इतना प्यार कभी नसीब नहीं हुआ। 

मैं पैसे भेजता हूं, टीएमसी के मंत्री खा जाते हैं
पीएम मोदी ने बंगाल सरकार पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि टीएमसी राज में बंगाल में एक ही चीज चलती है। हजारों करोड़ का स्कैम। घोटाले टीएमसी करती है और भुगतना बंगाल की जनता को पड़ता है। पीएम मोदी ने दावा किया कि मैं केंद्र से बंगाल के विकास के लिए पैसा भेजता हूं। यहां की सरकार के नेता, मंत्री और तोलाबाज मिलकर खा जाते हैं। 

संदेशखाली के आरोपी को आखिर तक बचाया
पीएम मोदी ने एक बार फिर संदेशखाली का नाम लिया। उन्होंने कहा कि मां, माटी और मानुष की बात कहकर सत्ता में आई टीएमसी ने यहां की महिलाओं के साथ विश्वासघात किया है। टीमएसी ने तब भी विरोध किया था, जब भाजपा सरकार मुस्लिम महिलाओं को अत्याचार से बचाने के लिए तीन तलाक को खत्म किया था। संदेशखाली में महिलाओं पर इतने अत्याचार हुए और टीएमसी सरकार आखिर तक मुख्य आरोपी को बचाती रही। 

मोदी ने कहा कि तुष्टिकरण के चुंबक ने टीएमसी और कांग्रेस को जोड़कर रखे हुए है। तुष्टिकरण के लिए ये दोनों पार्टियां कुछ भी कर सकती हैं। तुष्टिकरण के लिए ये लोग देशहित में लिए गए हर फैसले को वापस पलटना चाहते हैं। टीमएसी सरकार बंगाल में बांग्लादेशी घुसपैठियों को बसाना चाहती है। कांग्रेस आपकी संपत्ति ऐसे वोटबैंक में बांटने की बात कर रही है। 

बिहार में क्या बोले पीएम मोदी?
बिहार के अररिया में पीएम मोदी ने कहा कि मैं आपको विश्वास दिलाता हूं कि आपके स्नेह का कर्ज उतारने के लिए मैं और ज्यादा मेहनत करूंगा। तीसरे कार्यकाल में आपके हित, देश के हित में और ज्यादा बड़े फैसले देश लेने वाला है। उन्होंने कहा कि 2024 का चुनाव भारत को आर्थिक और सामरिक रुप से शक्तिशाली बनाने के लिए है। इसमें बिहार की बहुत बड़ी भूमिका है। 

सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर पीएम मोदी ने कही बड़ी बात
ईवीएम-वीवीपैट मामले में सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर प्रतिक्रिया देते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि राजद और कांग्रेस ने कभी भी भारत के संविधान की परवाह नहीं की। उन्होंने कहा कि ये वही लोग हैं जिन्होंने बैलेट पेपर के बहाने गरीबों का हक छीना। पोलिंग बूथ लूट लिए जाते थे। बैलेट पेपर लूट लिए जाते थे। अब जब गरीब और ईमानदार मतदाताओं के पास ईवीएम की ताकत है, तो वे ईवीएम से छुटकारा पाने के लिए हर संभव प्रयास कर रहे हैं। आज सुप्रीम कोर्ट ने एक कड़ा फैसला सुनाते हुए कहा है कि बैलेट पेपर से मतदान की पुरानी प्रणाली नहीं चलेगी। 

कर्नाटक मॉडल देश में लागू करना चाहती है कांग्रेस
पीएम मोदी ने दावा किया कि कांग्रेस कर्नाटक की तरह मुसलमानों को भी ओबीसी आरक्षण के दायरे में लाना चाहती है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने एससी, एसटी और ओबीसी के अधिकारों को छीनने की गहरी साजिश रची है और मैं यह बात पूरी जिम्मेदारी के साथ कह रहा हूं। बाबासाहेब भीमराव अंबेडकर ने बहुत स्पष्ट शब्दों में कहा है कि भारत में धर्म आधारित आरक्षण नहीं हो सकता। 

पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस धर्म-आधारित आरक्षण लागू करने की पूरी कोशिश कर रही है। वह देश में आरक्षण के कर्नाटक मॉडल को लागू करने की कोशिश कर रही है। उन्होंने ओबीसी समुदाय को धोखा दिया है और कर्नाटक के सभी मुसलमानों को ओबीसी सूची में शामिल किया है। ओबीसी के लिए 27% आरक्षण का एक बड़ा हिस्सा अब मुसलमानों के पास चला गया है। 

5379487