Logo
election banner
Lok Sabha Election 2024: वोटिंग के बाद नारायण मूर्ति ने कहा कि हमें हर पांच साल में एक बार वोट देने का अधिकार मिलता है। हमें इस अधिकार का उपयोग बहुत सोच-समझकर जिम्मेदारी से करना होगा।

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव के दूसरे फेज में शुक्रवार, 26 अप्रैल को 13 राज्यों की 88 सीटों पर वोटिंग है। इसमें कर्नाटक भी शामिल है। आईटी उद्योग के दिग्गज इन्फोसिस के संस्थापक एन आर नारायण मूर्ति, उनकी पत्नी और राज्यसभा सदस्य सुधा मूर्ति ने बेंगलुरु में वोट डाला। 

वोटिंग के बाद नारायण मूर्ति ने कहा कि हमें हर पांच साल में एक बार वोट देने का अधिकार मिलता है। हमें इस अधिकार का उपयोग बहुत सोच-समझकर जिम्मेदारी से करना होगा। किसी को भी इस अवसर को नहीं छोड़ना चाहिए।

अस्पताल से दिलाई छुट्टी, अब घर ले जा रहे
वहीं, नारायण की पत्नी सुधा मूर्ति ने भी वोट किया। उन्होंने कहा कि 77 साल के इंफोसिस संस्थापक खराब स्वास्थ्य के बावजूद मतदान करने आए। नारायण मूर्ति अस्वस्थ थे और वह अस्पताल में थे। हमने उन्हें छुट्टी दिलाई और मतदान के बाद हम उन्हें घर ले जा रहे हैं।

सुधा मूर्ति ने कहा कि मतदान सबसे श्रेष्ठ दान है। बैठने और टिप्पणी करने के बजाय बाहर आएं, मतदान करें। अधिक से अधिक लोगों को ऐसा करना चाहिए। बाहर आओ और वोट करो। बेंगलुरु के जयनगर में मतदान करने के बाद पत्रकारों से बात करते हुए उन्होंने युवाओं से बाहर आकर मतदान करने की अपील की। उन्होंने कहा कि मेरे जैसे वरिष्ठ नागरिक कतार में खड़े हैं। युवाओं को भी बाहर आना चाहिए और मतदान करना चाहिए।

शहरों में कम होती है वोटिंग
सुधा मूर्ति ने बेंगलुरु में कम वोटिंग पर भी अपनी बात रखी। उन्होंने कहा कि शिक्षित लोग आमतौर पर वोट देने के लिए कम संख्या में निकलते हैं। गांवों में ज्यादा वोटिंग होती है। ऐसे में शहरों के लोगों को जागरुकता मतदाता की तरह घर से बाहर निकलकर अपना वोट डालना चाहिए।

5379487