Logo
election banner
Lok Sabha Election 2024: शिवसेना ज्वाइन करने के बाद गोविंदा मुंबई उत्तर-पश्चिम लोकसभा सीट से चुनाव लड़ सकते हैं। वे इसी सीट से 2004 में सांसद चुने गए थे।  

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव से पहले अभिनेता गोविंदा गुरुवार को शिवसेना में शामिल हो गए। इस दौरान महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे भी मौजूद रहे। वे मुंबई उत्तर-पश्चिम लोकसभा सीट से चुनाव लड़ सकते हैं। बता दें कि गोविंदा ने 2004 में मुंबई की उत्तर-पश्चिम सीट से चुनाव लड़ा था और वे जीतकर संसद पहुंचे थे। तब उन्होंने कांग्रेस के टिकट पर राजनीतिक सफर की शुरुआत की थी।

सीएम शिंदे के साथ कार में पहुंचे मुख्यालय
शिवसेना ज्वाइन करने के बाद गोविंदा ने कहा कि आज मुझे नई पारी शुरू करते हुए बेहद खुशी हो रही है। आगे पार्टी जो भूमिका तय करेगी, उसी के अनुसार कार्य करूंगा। मैं 2004 से 2009 तक राजनीति में था और वह 14वीं लोकसभा थी। यह संयोग है कि अब 14 साल बाद एक फिर से राजनीति में लौटा हूं। इससे पहले न्यूज एजेंसी ने एक वीडियो शेयर किया है, जिसमें मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे और गोविंदा एक कार में साथ बैठकर शिवसेना दफ्तर जाते नजर आए।

ऐसा रहा गोविंदा का फिल्मी करियर
गोविंदा हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में अपनी खास जगह बना चुके हैं। उन्होंने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत 1986 में आई फिल्म 'लव 86' से की थी। जिसके बाद 80-90 के दशक में गोविंदा ने इंडस्ट्री में अपनी अलग छाप छोड़ी। 'हीरो नं. 1', 'साजन चले ससुराल', 'राजाबाबू', 'दूल्हेराजा', कूली नं.1 जैसी तमाम सुपरहिट फिल्में देकर गोविंदा रातों-रात बॉलीवुड के मशहूर एक्टर बन गए। बड़े पर्दे पर अलग-अलग किरदार निभाने वाले और अपने कॉमिक रोल से सभी को हंसाने वाले अभिनेता ने 2004 में राजनीति में पहली बार कदम रखा था।

5379487