Logo
election banner
दिगंबर जैन मंदिर में कार्यभार संभालने के लिए नई कार्यकारिणी समिति का गठन किया गया है। चुने गए पदाधिकारियों और सदस्यों के कार्यकाल की अवधि 2 साल रखी गई है।

रायपुर- छत्तीसगढ़ के रायपुर में डीडी नगर स्थित दिगंबर जैन मंदिर में कार्यभार संभालने के लिए नई कार्यकारिणी समिति का गठन किया गया है। चुने गए पदाधिकारियों और सदस्यों के कार्यकाल की अवधि 2 साल रखी गई है। इस संदर्भ में पूर्व अध्यक्ष यशवंत जैन ने बताया कि, इस साल का चुनाव आम सभा के माध्यम से किया गया है। जिसमे अध्यक्ष पद पर नरेश सिंघई का चयन किया गया। नई कार्यकारणी में अध्यक्ष नरेश सिंघई,  उपाध्यक्ष अनिल काला, डॉ. विशाल जैन को सचिव बनाया गया है। विकास सिंघई कोषाध्यक्ष बनाए गए हैं। इसके अलावा बाहुबली जैन, शशांक जैन, महेंद्र जैन प्रमुख सलाहकार के तौर पर अपनी सेवाएं देंगे। 

धर्मशाला पार्किंग और सुंदर गार्डन का निर्माण होगा 

मालवीय रोड में लगभग 150 साल पुराने मंदिर का फिर से निर्माण करके लघु तीर्थ बनाने के लिए श्री विद्यासागर महाराज से बातचीत हुई थी। ट्रस्ट कमेटी के अध्यक्ष संजय जैन नायक और उपाध्यक्ष श्रेयश जैन बालू ने बताया कि, मालवीय रोड स्थित दिगंबर जैन मंदिर में जैसलमेर के पीले पत्थरो से 171 फुट ऊंचे शिखर का 3 मंजिला मंदिर त्रिकाल चौबीसी सस्त्रकुट जिनालय बनाना तय हुआ है। साथ ही संत के रहने की सुविधा के लिए धर्मशाला पार्किंग और सुन्दर गार्डन का निर्माण कार्य भी किया जायेगा। 

साथ मिलकर करेंगे काम 

ट्रस्ट कमेटी में काम करने संभालने वालों ने बताया कि, जिनालय लघु तीर्थ के निर्माण का मंगल आशीर्वाद हम सभी को मिला है। इसी संदर्भ में 25 जनवरी को 2,250  अखंड ज्योति की स्थापना की गई थी। परम पूज्य आचार्य भगवन श्री विद्यासागर जी महाराज ने नवीन जिनालय लघु तीर्थ के लिए दिशा-निर्देश देते हुए अखंड ज्योति प्रज्वलित किया था। इस पर अमल करते हुए अखंड ज्योति की स्थापना मूल नायक 1008 श्री आदिनाथ भगवान की वेदी के समक्ष की गई थी। वहीं एक लघु तीर्थ स्थल बनाने का मंगल आशीर्वाद प्राप्त हुआ था। उनके समक्ष सभी सदस्य ने जल्द से जल्द निर्माण शुरू करने का संकल्प लिया था। उस संकल्प को सभी मंदिरों के अध्यक्ष और सकल जैन समाज को एक साथ मिलकर शीघ्र अति शीघ्र पूरा करने के लिए सभी एक साथ मिलकर कार्य करेंगे।

5379487