Logo
election banner
PM Modi Nabarangpur Odisha Rally: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार को ओडिशा के नबरंगपुर में रैली को संबोधित किया। इस दौरान प्रधानमंत्री मोदी ने झारखंड में ईडी की छापेमारी के दौरान भारी मात्रा में कैश बरामदगी का मुद्दा उठाया।

PM Modi Nabarangpur Odisha Rally: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार को ओडिशा के नबरंगपुर में रैली को संबोधित किया। इस दौरान प्रधानमंत्री मोदी ने झारखंड में ईडी की छापेमारी के दौरान भारी मात्रा में कैश बरामदगी का मुद्दा उठाया। प्रधानमंत्री ने कहा कि मैं अगर एक रुपया भी भेजूंगा तो भी किसी को खाने नहीं दूंगा। जो खाएगा वह उसे जेल जाना ही पड़ेगा। उसे जेल की रोटी चबानी पड़ेगी। आज घर जाआगो तो टीवी पर देखना ओडिशा के पड़ोस में ही नोटों के पहाड़ मिल रहे हैं। मोदी माल पकड़ रहा है और वहां चोरी बंद कर दी है। अब ये लोग मोदी को गाली देंगे या नहीं। ऐसे में गाली खाकर भी मुझे आपके हित के लिए काम करना चाहिए या नहीं। आप लोगों के हक का पैसा बचाना चाहिए या नहीं।

झारखंड में ईडी ने की छापेमारी
सोमवार की सुबह प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने झारखंड टेंडर कमीशन घोटाले में 6 जगहों पर छापेमारी की गई। ईडी अधिकारियों की टीम झारखंड के ग्रामीण विकास मंत्री आलमगीर आलम के निजी सचिव संजीव लाल के नौकर के घर पहुंची। वहां ईडी के अधिकारी नोटों का ढेर देखकर दंग रह गए। सुबह 9 बजे के आसपास ही करीब 20 से 30 करोड़ रुपए की बरामदगी हुई थी। इसके बाद भी नोटों की गिनती जारी थी। इतनी बड़ी संख्या में मिले नोटों की गिनती करने के लिए ईडी अफसरों ने मशीने मंगाई। 

बीजेपी सरकार आई तो धान खरीद की कीमत बढ़ाएंगे
प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि नबरंगपुर से छत्तीसगढ़ महज 50 से 60 किलोमीटर की दूरी पर है। छत्तीसगढ़ में बीेजपी की सरकार 3,100 रुपए प्रति क्विंटल की कीमत पर धान खरीदती है। जबकि यहां ओडिशा में एक क्विंटल धान के लिए मात्र 21,00 रुपए की कीमत दी जाती है। ओडिशा बीजेपी ने ऐलान किया है कि बीजेपी सरकार के सत्ता में आने के दूसरे दिन से ही ओडिशा में 3,100 रुपए प्रति क्विंटल की कीमत से धान खरीदी की जाएगी। 

बीजेडी के छोटे छोटे नेता के बड़े-बड़े बंगले हो गए हैं
इससे पहले पीएम मोदी ने बेहरामपुर में रैली को संबोधित किया। मंच से प्रधानमंत्री मोदी ने ओडिशा की सत्तारूढ़ बीजू जनता दल (BJD) सरकार पर निशाना साधा। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि पहले कांग्रेस और बीजेडी की नेताओं की लूट से ओडिशा का विकास नहीं हुआ। ओडिशा में बीजेडी के छोटे छोटे नेता के भी बड़े बड़े बंगले हो गए हैं। बीजेपी ओडिशा के लिए नई उम्मीदों का सूरज बनकर आई है। पीएम मोदी ने कहा कि बीजेडी अस्त है, कांग्रेस पस्त है और लोग बीजेपी को लेकर आशवस्त है। 

इतना अमीर ओडिशा आखिर पीछे क्यों रह गया?
पीएम मोदी ने कहा कि ओडिशा में पहले करीब 50 साल और फिर 25 साल से बीजेडी सरकार रही है। लेकिन हुआ क्या? ओडिश के पास भरपूर पानी है, ऊपजाऊ जमीन है, जमीन के नीचे खनिज का खजाना भी है, लंबा समुद्री तट भी है, बेहरामपुर सिटी जैसा ट्रेड सेंटर भी है, इतिहास है और सांस्कृतिक धरोहर भी है। ओडिशा के पास सब कुछ है। ओडिशा को परमात्मा ने सबकुछ दिया है। फिर ऐसा क्या हुआ कि इतने अमीर ओड़िशा गरीब क्यों रह गई। 

बीजेपी को जहां भी शासन का मौका मिला विकास हुआ
पीएम मोदी ने कहा कि बीजेपी की पहचान सुशासन है। इसलिए बीजेपी को जहां भी शासन का मौका मिलता है, उस राज्य का विकास गति पकड़ लेता है। मैं आपको त्रिपुरा का उदाहरण देता हूं। त्रिपुरा में 30 साल से ज्यादा के कम्युनिस्ट और कांग्रेस सरकार ने तबाह कर दिया। साल 2018 वहां के लोगों ने बीजेपी को जिताया। सारे एमएलए नए थे। किसी को भी अनुभव नहीं था। जैसे ओडिशा में है। पांच साल में बीजेपी ने इतना काम किया कि लोगों ने दोबारा जीत दिला दी। उत्तर प्रदेश कानून व्यवस्था को लेकर बदनाम था। योगी जी मुख्यमंत्री बने और अब यूपी विकास के रास्ते पर आगे बढ़ रहा है। ओडिशा में भी डबल इंजन की सरकार बनने के बाद तेजी से विकास हाेगा। ये मोदी की गारंटी है। 

5379487