Logo
election banner
CBI Raids: जांच एजेंसी को बरामद विदेशी हथियारों के स्मगलिंग होने का शक है। सूत्रों ने बताया कि तीन लोगों को हिरासत में लिया गया है। उनसे पूछताछ की जा रही है। जांच एजेंसी ने कई इलेक्ट्रॉनिक गैजेट्स भी बरामद किए हैं।

CBI Raids: केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) ने शुक्रवार, 26 अप्रैल को पश्चिम बंगाल के संदेशखाली में कई ठिकानों पर छापेमारी की है। जांच एजेंसी ने विदेशी निर्मित हथियार और भारी मात्रा में गोला-बारूद बरामद किए हैं। सीबीआई ने FIR लिखने के ठीक एक दिन बाद छापेमारी की है। साथ ही छापेमारी ऐसे दिन हुई है, जब लोकसभा चुनाव के दूसरे फेज में बंगाल के तीन लोकसभा सीटों पर मतदान हो रहा है। 

जांच एजेंसी को बरामद विदेशी हथियारों के स्मगलिंग होने का शक है। सूत्रों ने बताया कि तीन लोगों को हिरासत में लिया गया है। उनसे पूछताछ की जा रही है। जांच एजेंसी ने कई इलेक्ट्रॉनिक गैजेट्स भी बरामद किए हैं। बंगाल सरकार ने अभी तक इस पर कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है। 

नॉर्थ 24 परगना जिले के संदेशखाली में रहने वाली महिलाओं ने टीएमसी के निलंबित नेता शेख शाहजहां और उसके सहयोगियों पर जबरन वसूली, जमीन हड़पने और यौन उत्पीड़न के आरोप लगाए हैं। यह मामला 5 जनवरी को ईडी टीम पर हमले के बाद सामने आया था। सीबीआई इस मामले की जांच कर रही है। गुरुवार को सीबीआई ने 5 नामजद और अज्ञात लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया है। 

सीबीआई को मिलीं 50 शिकायतें
कलकत्ता हाईकोर्ट के निर्देश पर सीबीआई संदेशखाली मामले की जांच कर रही है। सीबीआई ने संदेशखली के लोगों को आगे आने और शिकायत दर्ज कराने के लिए ईमेल आईडी जारी की थी। अधिकारियों ने कहा कि एजेंसी को पहले दिन 50 शिकायतें मिली थीं। जिनमें से कई राजनीतिक रूप से प्रभावशाली व्यक्तियों द्वारा कथित तौर पर जमीन हड़पने के बारे में थीं।

5379487