Logo
election banner
Rajyog 2024: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार हर एक ग्रह निश्चित काल के बाद राशि परिवर्तन करता है। इस बार 10 मई, शुक्रवार को बुध ग्रह मेष राशि में प्रवेश करने जा रहे हैं। इस दिन अक्षय तृतीया भी है। वहीं मेष राशि में पहले से ही सूर्य देव विराजमान हैं।

Rajyog 2024: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार हर एक ग्रह निश्चित काल के बाद राशि परिवर्तन करता है। इस बार 10 मई, शुक्रवार को बुध ग्रह मेष राशि में प्रवेश करने जा रहे हैं। इस दिन अक्षय तृतीया भी है। वहीं मेष राशि में पहले से ही सूर्य देव विराजमान हैं। ऐसी स्तिथि में मेष राशि के अंदर बुध और सूर्य का अद्भुत मिलान होगा, जोकि बुधादित्य राजयोग निर्मित कर रहा है। वहीं दूसरी तरफ इस दिन ही लक्ष्मी नारायण राजयोग का भी निर्माण होगा। ये दोनों राजयोग राशिफल की सभी राशियों पर प्रभाव डालेंगे, लेकिन अक्षय तृतीया पर इन दोनों राजयोग का संयोग 3 राशियों को बड़ी सफलता दिलवाने वाला रहेगा। 

मेष राशि
(Mesh Rashi) 

लक्ष्मी नारायण और बुधादित्य राजयोग के संयोग से मेष राशि के जातकों को लाभ होने वाला है। इन जातकों को करियर में ऊंची ग्रोथ देखने को मिलेगी। साथ ही मेष राशि के जातक जो नौकरी की तलाश में है, उन्हें सफलता मिलने के योग बन रहे है। वहीं यदि आपका कोई धन अटका हुआ है तो वो भी वापस मिल सकता है। व्यापार के क्षेत्र में इन जातकों का समय अनुकूल रहने वाला है। इससे इनकी आर्थिक स्तिथि बेहतर रहेगी और पारिवारिक संबंध मजबूत होंगे। 

मिथुन राशि
(Mithun Rashi) 

मिथुन राशि के जातकों को लक्ष्मी नारायण और बुधादित्य राजयोग के संयोग का विशेष लाभ मिलेगा। इन जातकों को कार्यक्षेत्र में बड़ी सफलता मिलने के योग बन रहे हैं। नौकरीपेशा जातकों को प्रमोशन मिल सकता है और सैलरी बढ़ने की भी संभावना है। कार्यक्षेत्र में नए संपर्क बनेंगे जो भविष्य में हितकारी सिद्ध होंगे। व्यापार कर रहे जातकों के लिए यह समय काफी बेहतर होने वाला है। इन जातकों की आर्थिक स्तिथि मजबूत बनेगी। 

सिंह राशि
(Singh Rashi) 

अक्षय तृतीया पर बन रहे लक्ष्मी नारायण और बुधादित्य राजयोग के संयोग से सिंह राशि के जातक विशेष लाभ लेने वाले है। इन जातकों के जीवन में चल रही पैसे की तंगी दूर होगी। सिंह जातकों के लिए यह समय निवेश के लिहाज से शुभ रहने वाला है, जो भविष्य में अच्छे परिणाम लेकर आएगा। आमदनी के नए सोर्स तैयार होंगे और खर्चों में भी कमी देखने को मिलेगी। नए वाहन अथवा संपत्ति खरीदने की योजना बन रही है। जीवनसाथी का सहयोग पूरा मिलेगा। 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं व जानकारियों पर आधारित है। Hari Bhoomi इसकी पुष्टि नहीं करता है।)
 

5379487