Logo
Shots fired at House Of Hardeep Nijjar's Associate in Canada: खालिस्तानी आतंकी हरदीप सिंह निज्जर की 18 जून, 2023 को ब्रिटिश कोलंबिया के सरे शहर में हत्या कर दी गई थी। इसकी हत्या में कनाडाई प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो ने भारत का हाथ होने का आरोप लगाया था। हालांकि भारत ने इसका कड़ा विरोध करते हुए कहा था कि सबूत दीजिए। 

Shots fired at House Of Hardeep Nijjar's Associate in Canada: खालिस्तान समर्थक हरदीप सिंह निज्जर के एक सहयोगी के आवास पर गुरुवार तड़के कई राउंड फायरिंग की गई।  प्रत्यक्षदर्शियों ने कहा कि अज्ञात हमलावरों ने घर के साथ-साथ घर पर खड़ी एक कार को गोलियों से छलनी कर दिया गया। घर सिमरनजीत सिंह का है। सिमरनजीत, हरदीप सिंह निज्जर का खास था। निज्जर की 18 जून, 2023 को ब्रिटिश कोलंबिया के सरे शहर में गोली मारकर हत्या कर दी गई थी।

हमले का मकसद क्लीयर नहीं
रॉयल कैनेडियन माउंटेड पुलिस (RCMP) की सरे टुकड़ी ने दक्षिण सरे में एक आवास पर गोलीबारी की घटना की पुष्टि की। बताया कि 1 फरवरी को लगभग 1:21 बजे उन्हें सिमरनजीत सिंह के आवास पर गोलीबारी की सूचना मिली। फ्रंटलाइन अधिकारियों ने घटनास्थल पर पहुंचकर गोलीबारी से जुड़े सबूत जुटाए हैं। किसी के घायल होने की सूचना नहीं है। सरे आरसीएमपी का प्रमुख अपराध अनुभाग जांच कर रहा है। जांचकर्ताओं का हमले का मकसद तलाश रहे हैं। 

सिमरनजीत ने वैंकुवर में कराया था प्रदर्शन
इस हमले को लेकर खालिस्तान समर्थकों के एक समूह ने भारत का हाथ होने का अंदेशा जताया है। सिरमनजीत ने 26 जनवरी को वैंकुवर में भारतीय दूतावास के बाहर प्रदर्शन का आयोजन कराया था। 

भारत का हाथ होने का शक
ब्रिटिश कोलंबिया गुरुद्वारा परिषद के प्रवक्ता और कनाडा के एक प्रमुख अलगाववादी मोनिंदर सिंह ने बताया कि हमले की एक वजह सिमरनजीत का निज्जर का सहयोगी होना भी है। संभव है कि इस हमले में भारत का हाथ हो। सिमरनजीत को डराने का प्रयास किया जा रहा है।

बिगड़ गए थे राजनयिक रिश्ते
हरदीप सिंह निज्जर की हत्या को लेकर भारत पर लगाए आरोपों को लेकर कनाडा से राजनयिक रिश्ते खराब चल रहे हैं। भारत ने कहा था कि आरोप बेतुके हैं। यदि कोई सबूत उपलब्ध कराए जाते हैं तो जांच में पूरा सहयोग किया जाएगा। दोनों देशों में राजनयिकों की संख्या भी बराबर कर दी गई थी। 

5379487