Logo
election banner
Florida Restricting Social Media Access: स्थानीय सरकार ने यह कदम बच्चों को उनके मानसिक स्वास्थ्य के ऑनलाइन जोखिमों से बचाने के लिए उठाया गया है। सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म को उन सभी अकाउंट बंद करना होगा, जिनमें माता-पिता की मंजूरी नहीं है।

Florida Restricting Social Media Access: संयुक्त राज्य अमेरिका के फ्लोरिडा 16 साल से कम उम्र के बच्चों के लिए सोशल मीडिया अकाउंट चलाने को लेकर नए कानून को अमल में लाया गया है। इस पर गवर्नर रॉन डेसेंटिस ने अपने साइन कर दिए हैं। इसके तहत अब राज्य में 13 साल और उससे कम उम्र के बच्चे सोशल मीडिया अकाउंट नहीं खोल पाएंगे। 14 और 15 साल के बच्चों को ऐसे प्लेटफार्मों का उपयोग करने के लिए माता-पिता की सहमति की आवश्यकता होगी।

स्थानीय सरकार ने यह कदम बच्चों को उनके मानसिक स्वास्थ्य के ऑनलाइन जोखिमों से बचाने के लिए उठाया गया है। सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म को उन सभी अकाउंट बंद करना होगा, जिनमें माता-पिता की मंजूरी नहीं है। यह बिल 2025 को कानून बन जाएगा। 

बच्चे हो रहे अवसाद का शिकार
डेसेंटिस ने कहा कि कानून बनाने वाले लोग माता-पिता को बच्चों के पालन-पोषण की इस बेहद कठिन परिस्थिति से निपटने में मदद करने की कोशिश कर रहे हैं। इंटरनेट मीडिया बच्चों को ऐसी चीजों के संपर्क में लाता है, जो उनमें अवसाद, सुसाइड और नशे की लत का कारण बन जाता है। 

फ्लोरिडा हाउस के स्पीकर पॉल रेनर ने कहा कि सोशल मीडिया तस्करों और पीडोफाइल के खतरों से भरा है। सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ने हमारे बच्चों के मानसिक स्वास्थ्य पर विनाशकारी प्रभाव डाला है।

5379487