Logo
election banner
हमारे देश में इंग्लिश बोलने वाले बहुत कम लोग ही मिलेंगे। लेकिन क्या हो अगर एक सामान्य ऑटो ड्राइवर फर्राटेदार अंग्रेजी बोलने लगे.. वो भी किसी विदेशी के सामने। जी हां ऑटो ड्राइवर ने अंग्रेजी बात कर विदेशी नागरिक की मदद की। देखें मजेदार वीडियो। 

हमारे देश में आमतौर पर ऐसा माना जाता है कि अंग्रेजी बोलने वाले पढ़े-लिखे लोग होते हैं। जबकि अंग्रेजी नहीं बोल पाने वालों को कई बार हीन भावना से देखा जाता है। इन दिनों सोशल मीडिया पर एक ऐसा वीडियो वायरल हो रहा है, जो अंग्रेजी को लेकर आपका नजरिया बदल देगा। 

दरअसल एक ऑटो ड्राइवर की अंग्रेजी सुनकर विदेशी नागरिक उसका फैन हो गया। ऑटो ड्राइवर न सिर्फ फर्राटेदार अंग्रेजी बोल रहा था ब्लकि उसने विदेशी की मदद भी की।  
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Zakky (@zakkyzuu)

फर्राटेदार इंग्लिश बोल रहे ऑटो ड्राइवर का ये वीडियो US ब्लॉगर zakkyzuu नाम के अंग्रेज ने पोस्ट किया। वीडियो में आप देख सकते हैं कि ब्रिटेन से आया ये फॉरेनर सड़क किनारे खड़े ऑटो वाले से पूछता है कि एटीएम आसपास कहां है, जिसके जवाब में ऑटो वाला उसी फर्राटेदार अंग्रेजी से कहता है कि यहां दो एटीएम हैं, जिसमें से एक खराब है, फिर ऑटो वाला उनसे पूछने लगता है कि क्या आप घूमने चाहेंगे, साथ ही वो घूमने के रेट भी बताता है, लेकिन ये सारी बातचीत फ्लूएंट इंग्लिश में होती है। फिर बात करते-करते ऑटो वाला आखिरकार उस शख्स को ऑटो में बिठाकर ढेर सारी कन्वर्सेशन इंग्लिश में करता है। ये जबरदस्त वीडियो केरल का बताया जा रहा है और ऑटो ड्राइवर का नाम अशरफ है। 

इसे भी पढ़ें : आलू ले लो, कांदा ले लो : रशियन लड़की ने बेची सब्जी, दिल जीत लेगा VIDEO

तारीफ करते थक नहीं रहे लोग 
सोशल मीडिया पर यह वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। अब तक वीडियो को 10 मिलियन से ज्यादा यानी एक करोड़ से ज्यादा बार देखा जा चुका है, जो भी इस वीडियो को देख रहा है। ऑटो वाले भैया की जमकर तारीफ कर रहा है। 

एक यूजर ने कहा- केरल में ऑटो वाले भी ऐसी फ्लूएंट इंग्लिश बोलते हैं, तो कोई कह रहा है कि बंदे में टैलेंट तो है। वहीं लोग मजाकिया अंदाज में ये भी कह रहे हैं ऑटो वाले भैया सही बता रहे हैं एसबीआई का एटीएम कभी काम नहीं करता। 

5379487