Logo
WhatsApp top 5 secret features: आज हम आपको वॉट्सऐप के ऐसे 5 सीक्रेट फीचर्स के बारे में बता रहे हैं, जिनके बारे में आप शायद ही जानते होंगे। यह अपग्रेडेड फीचर्स आपके बड़े काम के हो सकते हैं।

WhatsApp top 5 secret features: WhatsApp अपने यूजर्स के लिए समय समय पर कई फीचर अपग्रेड करता है। यह फीचर्स काफी मजेदार और उपयोगी होते है। कई बार इन अपग्रेड फीचर के बारें यूजर्स को देरी से जानकारी मिलती हैं। इसलिए आज हम आपको व्हाट्सऐप के ऐसे ही 5 हिडन फीचर्स के बारें में बता रहे हैं। इन फीचर्स के बारें शायद ही सभी लोग जानते होंगे। यदि आप भी इन्हीं लोगों में से एक हैं, तो ये खबर आखिरी तक जरूर पढ़े। तो चलिए जानते हैं... 

AI टूल फीचर 
व्हाट्सऐप में मौजूद "हे पैट" नाम के टूल का उपयोग करके आप एआई असिस्टेंट से सवाल कर सकते हैं। इसके लिए सिर्फ आपको व्हाटसऐप की वेबसाइट पर जाना होगा। यहां आप व्हाट्सऐप पर चैट शुरू कर सकते हैं औओर आपको इसका जवाब भी आसानी से मिल जाएगा। 

ये भी पढे़ः- Beats लाया सबसे छोटे ईयरबड्स: दमदार साउंड के साथ 18 घंटे की बैटरी लाइफ; कीमत भी मात्र इतनी 

चैट लॉक 
यह फीचर बड़े काम है। इस फीचर के जरिए यूजर्स किसी भी चैट को लॉक कर सकते हैं। इसके बाद अगर आपका स्मार्टफोन किसी के भी पास हो लेकिन वह आपकी पर्सनल चैट्स को बिना आपकी मर्जी के नहीं पढ़ सकेगा। 

मैसेज में Undo का ऑप्शन 
आमतौर पर आपने देखा होगा कि कई बार आपसे गलती से कोई मैसेज डिलीच हो जाता है, इसके बाद आप इस मैसेज को वापस नहीं देख पाते थे। लेकिन अब व्हाट्सऐप पर एक नया ऐसा फीचर जुड़ गया है, जिसकी मदद से आप डिलीट मैसेज को  Undo कर सकेंगे।  

अपने Avatar को करें डिजाइन
WhatsApp के इस फीचर के जरिए आप अपने एक कस्टम अवतार को क्रिएट कर सकते हैं। जिसमें आप अपने पसंद की हेयर स्टाइल से लेकर आउटफिट, कलर ऑप्शन सभी चीजें बदल सकते हैं। 

HD Quality Photos
पहले जब व्हाटसऐप से फोटोज को शेयर करते तो उनकी क्वालिटी अच्छी नहीं होती थी। इसी को ध्यान में रखते हुए व्हाट्सऐप एचडी क्वालिटी वाला फीचर लेकर आया है। इसके जरिए आप HD Quality में फोटोज को शेयर कर सकते हैं। इसके लिए आपको बस फोटोज को शेयर करते समय केवल एचडी मोड वाले ऑप्शन को चुनना होगा और आप आसानी से फोटो को बढ़िया क्वालिटी के साथ शेयर कर सकते हैं। 

5379487