Logo
Samsung Galaxy Z Flip 6: सैमसंग अपने नए फोल्डेबल फोन Galaxy Z Flip 6 को लॉन्च करने की तैयारी में है। आधिकारिक लॉन्च से पहले इसके कैमरे सेटअप की जानकारी लीक हो गई।

Samsung Galaxy Z Flip 6: पिछले कुछ महीनों से सैमसंग का आगामी फोल्डेबल फोन- सैमसंग गैलेक्सी जेड फ्लिप 6 चर्चा में है। कहा जा रहा है कि कंपनी इस फोन को जुलाई 2024 में लॉन्च कर सकती है। इस बीच डिवाइस को कथित तौर पर भारतीय मानक ब्यूरो (BIS) से सर्टिफिकेशन प्राप्त हुआ है। हैंडसेट कथित तौर पर कैमरा FV-5 डेटाबेस पर भी दिखाई दिया है। कथित बीआईएस सर्टिफिकेशन भारतीय लॉन्च की पुष्टि करता है जबकि कैमरा एफवी-5 लिस्टिंग एक बेहतर रियर कैमरा सिस्टम का संकेत देती है।

91Mobiles की एक रिपोर्ट के अनुसार, Samsung Galaxy Z Flip 6 को मॉडल नंबर SM-F741B के साथ BIS सर्टिफिकेशन मिला है। रिपोर्ट के मुताबिक, इसे सोमवार (20 मई) को सर्टिफिकेशन प्राप्त हुआ। लिस्टिंग से फोल्डेबल के भारत लॉन्च का संकेत मिलता है, लेकिन यह किसी स्पेसिफिकेशन का खुलासा नहीं करता है।

गैलेक्सी Z फ्लिप 6 को कथित तौर पर कैमरा FV-5 डेटाबेस पर भी देखा गया है। लिस्टिंग में 12.5 मेगापिक्सल रेजोल्यूशन वाले प्राइमरी सेंसर का सुझाव दिया गया है, जिसके बारे में कहा जाता है कि यह पिक्सेल बिनिंग के साथ 50 मेगापिक्सल कैमरे को संदर्भित करता है। सेंसर की फोकल लेंथ 5.4mm हो सकती है और यह ऑप्टिकल इमेज स्टेबिलाइजेशन (OIS) और इलेक्ट्रॉनिक इमेज स्टेबिलाइजेशन (EIS) को भी सपोर्ट कर सकता है। 50 मेगापिक्सल का मेन रियर कैमरा जोड़ना पिछले साल के गैलेक्सी Z फ्लिप 5 की तुलना में एक एडवांस अपग्रेड होगा, जिसमें 12 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा मिलता है।

यह भी पढ़ेंः Realme GT 6T फोन Snapdragon 7 Gen 3 और 5,500mAh बैटरी के साथ लॉन्च, जानें कीमत

Galaxy Z Flip 6 को पिछले महीने गीकबेंच वेबसाइट पर मॉडल नंबर SM-F741U के साथ देखा गया था। इसे गैलेक्सी के लिए स्नैपड्रैगन 8 जेन 3 मोबाइल प्लेटफॉर्म, एंड्रॉयड 14 ऑपरेटिंग सिस्टम और 6.75GB रैम के साथ लिस्ट किया गया था।

इसके अलावा, ऐसी संभावना है कि अपकमिंग फोल्डेबल फोन में गैलेक्सी Z फ्लिप 5 की तुलना में बड़ा कवर डिस्प्ले होगा, जो 120Hz रिफ्रेश रेट ऑफर करेगा। गैलेक्सी Z फ्लिप 6 256GB/512GB स्टोरेज के साथ 8GB या 12GB रैम ऑप्शन में आ सकता है। साथ ही यह 25W चार्जिंग को सपोर्ट कर सकता है।

यह भी पढ़ेंः Redmi 13 4G में मिलेगा 108MP कैमरा! लॉन्च से पहले डिजाइन, कीमत और प्रमुख स्पेसिफिकेशन लीक, जानें डिटेल

Samsung Galaxy Z Flip 6 की लॉन्च डेट
कहा जा रहा है कि सैमसंग इस साल का अपना दूसरा अनपैक्ड इवेंट 10 जुलाई को आयोजित करेगा। ऐसे में उम्मीद है कि कंपनी इसी इवेंट में गैलेक्सी जेड फ्लिप 6 से पर्दा उठा सकती है। हालांकि, अभी सैमसंग ने इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं की है। इसलिए लेटेस्ट अपडेट के लिए हरिभूमि के साथ बने रहें।

5379487