Logo
election banner
Ram mandir Pran Pratishtha Ayodhya Inauguration: आज पूरा भारतवर्ष राममय है और सभी राम मंदिर प्राण-प्रतिष्ठा समारोह को देखने के लिए उत्साहित हैं। यहां हम एक ऐसे स्मार्टफोन के बारे में बता रहे जिसके माध्यम से आप घर बैठे राम मंदिर प्राण-प्रतिष्ठा का लाइव प्रसारण देख सकेंगे। इस फोन की कीमत भी कम है।

Ram mandir Pran Pratishtha Ayodhya Inauguration: आज पूरे भारत में दिवाली मनाई जा रही है। अमिर से लेकर गरीब तक सभी राम की भक्ति में मगन हैं।  हर किसी की चाहत थी कि वे अयोध्या जाएं और राम मंदिर प्राण-प्रतिष्ठा समारोह को लाइव अपनी आंखों से देख सकें। लेकिन, ज्यादा भीड़ न हो और सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए आम लोगों को 22 जनवरी को अयोध्या राम मंदिर में प्रवेश की अनुमति नहीं दी गई है। ट्रस्ट की ओर से देश के लगभग 8 हजार VIP लोगों को राम मंदिर प्राण-प्रतिष्ठा समारोह में शामिल होने लिए निमंत्रण दिया गया है। इसमें देश के चर्चित क्रिकेटर, बॉलीवुड स्टार, नेता सहित अन्य लोग शामिल हैं। लेकिन, सरकार ने ऐसे इंतजाम किए हैं, जिससे लोग अपने घर पर रहकर अपने मोबाइल फोन में प्राण-प्रतिष्ठा समारोह को लाइव देख सकते हैं।

इसी को ध्यान में रखते हुए हमने सोचा है कि क्यों न आपको एक ऐसे स्मार्टफोन के बारे में बताया जाए जिसकी कीमत भी कम हो और उसकी वीडियो क्वालिटी भी बेहतर हो। तो चलिए हम आपको उस फोन के बारे में डिटेल बता रहे हैं।

दरअसल, हम यहां जिस स्मार्टफोन की बात कर रहे हैं वह SAMSUNG Galaxy F13 है। सैमसंग के इस फोन में आपको 6.6  इंच की बड़ी स्क्रीन मिलेगी, जिसका 2408 x 1080 पिक्सल (Full HD+) है। यह एक FHD+ पैनल है, जिसे लेकर दावा है कि यह बेहतर वीडियो विजुअल अनुभव प्रदान करता है। डिस्प्ले के अलावा इस फोन में Exynos 850 Processor है, जो बेहतर परफॉर्मेंस प्रदान करता है। यानी आपको इस फोन में बिना किसी लैक है फुल एचडी में वीडियो देखने की सुविधा मिलेगी।

यह भी पढ़ें: राम धुन की लागी ऐसी लगन, जिसे देख हर कोई हुआ मगन; अनोखी भक्ति का अद्भुत नजारा, आपने देखा क्या?

कीमत क्या है?
सैमसंग गैलेक्सी F13 की कीमत की बात करें तो आपको यह स्मार्टफोन (4GB+64GB) 9,999 रुपये में मिल जाएगा। इस फोन में 50MP + 5MP + 2MP ट्रिपल रियर कैमरा और 8MP फ्रंट कैमरा के साथ 6000 mAh Lithium Ion बैटरी है।

यहां देखें लाइव
बता दें कि राम मंदिर प्राण-प्रतिष्ठा समारोह का लाइव प्रसारण कई जगहों पर किया जा रहा है। लेकिन मोबाइल फोन पर देखने के लिए आपको यूट्यूब या फेसबुक का सहारा लेना होगा।

जैसा कि आपको पता है पीएम मोदी मुख्य अतिथि के रूप में नव निर्मित राम मंदिर के प्राण-प्रतिष्ठा में हिस्सा लेंगे। प्रधानमंत्री की ऑफिशियल यूट्यूब चैनल पर भी प्रसारण को लाइव देखा जा सकता है।

इसके अलावा आप चाहें तो उत्तर प्रदेश सरकार की ऑफिशियल यूट्यूब चैनल (Uttar Pradesh Government Official) पर भी राम मंदिर प्राण-प्रतिष्ठा का लाइव प्रसारण देख सकते हैं।

5379487