Logo
iPhone drop 16 thousand feet: एक अंदाजा लगाइए क्या एक फोन घर के छत से नीचे गिर जाए तो सुरक्षित बचेगा? आपका जवाब होगा नहीं, कोई न कोई खराबी तो आएगा ही। लेकिन आईफोन 16 हजार फीट की ऊंचाई से भी गिरकर सुरक्षित मिला है। जानिए क्या है मामला?

iPhone drop 16 thousand feet: मार्केट में एक से बढ़कर एक स्मार्टफोन लॉन्च हो रहे हैं। सभी कंपनियां ग्राहकों को लुभाने के लिए अपने डिवाइस में दमदार प्रोसेसर, पावरफुल बैटरी के साथ शानदार कैमरे देते हैं। मोबाइल फोन यूजर्स भी आज के समय में इन्हीं सब को देखकर स्मार्टफोन को अपना बना लेते हैं। कुल मिलाकर कंपनियां स्मार्टफोन की मजबूती पर ध्यान देती दे रही है यही वजह है कि मोबाइल फोन थोड़ी सी ऊंचाई पर से गिरने पर भी टूट जाते हैं। लेकिन, इसी बीच एक चौंकाने वाला है सामने आया है, जिसके बाद आप शायद ये कहना भूल जाएंगे कि मोबाइल फोन कंपनियां अपने फोन की मजबूती पर ध्यान नहीं देते हैं।

चौंकाने वाला मामला एप्पल के आईफोन से जुड़ा है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, 16,000 फीट ऊपर उड़ रहे फ्लाइट से एक आईफोन डिवाइस नीचे गिर जाता है, लेकिन उसमें एक खरोंच तक नहीं आता है और वह बिलकुल पहले की तरह काम कर रहा है।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, Alaska Airlines की फ्लाइट ASA 1282 पुर्तगाल के ओरेगन से कैलिफोर्निया के ओंटेरियो जा रही थी। विमान 16 हजार फीट की ऊंचाई पर था और तभी उसकी विंडो टूट जाती है। इसके बाद विमान से समान हवा में उड़ने लगे। इसी दौरान फ्लाइट से एक आईफोन भी गिर जाता है। हालांकि, हैरान तब हुई जब वह आईफोन जमीन पर सुरक्षित पाया गया। डिवाइस एक रोड के किनारे पड़ा था और वह उस वक्त भी फ्लाइट मोड में था। इसके साथ ही आईफोन में किसी तरह की भी खराबी नहीं आई। इसकी स्क्रीन प्रोटेक्टर और कवर भी पहले जैसा था।

एक एक्स (पूर्व में ट्विटर) यूजर ने आईफोन की तस्वीर शेयर करते हुए कहा कि सड़क के किनारे एक iPhone मिला, जो हाफ बैटरी और अभी भी फ्लाइट मोड में है। साथ ही उसने फोन को 16,000 फीट ऊपर से गिरने के बाद भी पूरी तरह से सुरक्षित होने का दावा किया। हालांकि, यूजर ने इस बात का खुलासा नहीं किया कि यह आईफोन का कौन सा मॉडल था। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार,  अमेरिका के एक सरकारी अधिकारी ने भी इस घटना को कंफर्म किया है। बताया है कि जो आईफोन मिला है, वह अच्छी कंडीशन में है।

इस घटना से प्रतीत होता है कि एप्पल अपने प्रोडक्ट की मैन्‍युफैक्‍चरिंग पर किस तरह से मेहनत करता है।

5379487