AI Healthcare: आजकल AI की डिमांड तेजी से बढ़ती जा रही है। कंटेंट से लेकर रिसर्च तक आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस  का इस्तेमाल हो रहा है। अब गूगल नया AI लॉन्च करने जा रहा है। अब Google का AI भारतीय लोगों के इलाज में भी मदद करेगा। साथ ही यह खतरनाक बीमारियों जैसे टीबी, ब्रेस्ट कैंसर और लंग कैंसर का शुरुआत स्टेज में ही पता लगाने में मदद करेगा। 

अपोलो रेडियोलॉजी इंटरनेशनल के साथ पार्टनरशिप
Google AI ने अपोलो रेडियोलॉजी इंटरनेशनल के साथ पार्टनरशिप की है। ये दोनों मिलकर AI Healthcare Solution लेकर आ रहे हैं, यह भारतीयों के काफी काम आ सकता है। AI Healthcare का उद्देश है कि ऐसी बीमारियों का शुरुआती स्टेज में पता लगाना है, जो जानलेवा साबित हो सकती हैं। 

10 साल के लिए फ्री स्क्रीनिंग मिलेगी 
गूगल ब्लॉगस्पॉट पर लिस्टेड डिटेल्स के मुताबिक अपोलो रेडियोलॉजी इंटरनेशनल हमारे AI मॉडल को भारतीयों के बीच में ले जाएगा। ये आने वाले 10 साल के लिए मुफ्त स्क्रीनिंग प्रोवाइड कराएंगे। यह उन ग्रामीण भारतियों के लिए उपयोगी साबित होगा, जहां रेडियोलॉजिस्ट की कमी है।

जानलेवा बीमारियों को डिटेक्ट करेगा AI 
एक रिपोर्ट के मुताबिक 1 करोड़ से ज्यादा लोग हर साल टीबी की चपेट में आ जाते हैं। वहीं हर साल इस बीमारी से पूरी दुनिया में करीब 13 लाख लोग अपनी जिंदगी गंवा देते हैं।