Logo
election banner
केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया और उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने RCS-उड़ान के तहत देहरादून-पिथौरागढ़ मार्ग का उद्घाटन किया। इस कार्यक्रम में सांसद अजय टम्टा भी मौजूद रहे

Uttarakhand News: केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया और उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने RCS-उड़ान के तहत देहरादून-पिथौरागढ़ मार्ग का उद्घाटन किया। इस कार्यक्रम में सांसद अजय टम्टा भी मौजूद रहे।

सीएम पुष्कर सिंह धामी आज मंगलवार को पिथौरागढ़ दौरे पर है। सीएम धामी फ्लाईबिग कंपनी की विमान से पिथौरागढ़ के नैनी सैनी एयरपोर्ट पहुंचे। उन्होंने पिथौरागढ़ पहुंचकर नैनीसैनी विमान सेवा का शुभारंभ किया।

CM धामी का वाटर कैनन से हुआ स्वागत
सीएम का एयरपोर्ट पहुंचने पर वाटर कैनन से सैल्यूट किया गया। इस मौके पर दो वाहन फायर विग्रेड के मौजूद रहे। इसके बाद सीएम धामी नैनी सैनी एयरपोर्ट में आयोजित कार्यक्रम में दीप प्रज्वलित किया। इस अवसर पर केंद्रीय उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया भी ऑनलाइन जुड़कर कार्यक्रम में शामिल रहे। कार्यक्रम में ज्योतिरादित्य सिंधिया का संबोधन कार्यक्रम भी रहा।

केंद्रीय उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया वर्चुअल रूप से जुड़े तो वहीं उत्तराखंड के सीएम पुष्कर धामी शुभारंभ के दौरान मौजूद रहे। सीएम धामी ने देहरादून-पिथौरागढ़ मार्ग का उद्घाटन किया।

केंद्रीय उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने संबोधन में कहा
ज्योतिरादित्य सिंधिया ने अपने संबोधन में कहा कि आज हम कुमाऊं और गढ़वाल को हवाई सुविधा से जोड़ रहे हैं। इसके लिए मैं फ्लाईबिग के कैप्टन संजय मंडाविया को धन्यवाद देना चाहता हूं। इस 19 सीटर विमान के जरिए हम इन दोनों गंतव्यों को जोड़ने जा रहे हैं। पहली उड़ान पिथौरागढ़ से भरी जा रही है। इस विमान को रनवे 1600 मीटर है। यह सेवा सप्ताह में तीन दिन रहेगी। प्रत्येक सोमवार, मंगलवार और शुक्रवार को यह विमान चलाया जा रहा है।

सीएम धामी ने कहा
CM पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि जिसका हमें लंबे समय से इंतजार था। वह हवाई सेवा के शुभारंभ पर मैं आप सभी को बधाई देता हूं और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया को धन्यवाद देता हूं। इस विमान से उत्तराखंड में आने वाले पर्यटकों को सभी सुविधा मिलेगी और उन्हें आने-जाने में आसानी होगी। इसके अलावा जौलीग्रांट एयरपोर्ट को इंटरनेशनल स्तर का बनाने का काम किया जा रहा है और पंतनगर एयरपोर्ट के सर्वे का काम भी पूरा हो गया है। जल्द वहां भी कार्य की शुरुआत की जाएगी। सीएम ने कहा कि अभी ये सेवा सप्ताह में सिर्फ तीन दिन के लिए शुरू हुई है। मैं चाहता हूं कि ये रेगुलर चले।

5379487