Logo
election banner
UP Weather: उत्तर प्रदेश में कई जिलों में मौसम विभाग ने बारिश और ओले का अलर्ट जारी किया है। इसके साथ कई जगहों पर तेज हवाओं के साथ आंधी आने की भी संभावनाएं है।

UP Weather: उत्तर प्रदेश में एक बार फिर से मौसम का मिजाज बदल रहा है। मार्च महीने के पहले दिन से ही बारिश का सिलसिला शुरू हो गया है। यूपी के कानपुर समेत आसपास के शहरों में आने वाले दिनों में हल्की और मध्यम बारिश के आसार हैं। मौसम विभाग ने कई हिस्सों में तेज हवाओं और गरज-चमक के साथ आज बारिश का अनुमान जताया गया है। इसके साथ ही प्रदेश में 3 मार्च तक बारिश और ओले गिरने की चेतावनी जारी की गई है।

ऐसा रहेगा मौसम
मौसम विभाग के मुताबिक शनिवार 2 मार्च को पश्चिमी यूपी के कुछ स्थानों पर बारिश और गरज के साथ बौछारें पड़ने की संभावना है। इसके साथ ही पूर्वी उत्तर प्रदेश में एक या दो स्थानों पर बारिश और गरज के साथ बौछारें पड़ सकती हैं।

मौसम का मिजाज में बदलाव
उत्तर प्रदेश में मौसम विभाग की मानें तो अगले तीन दिन तक ऐसा ही मौसम रह सकता हैं। कल और परसों पश्चिमी व पूर्वी यूपी के ज़्यादातर हिस्सों में बारिश का अलर्ट है। शनिवार को पश्चिमी यूपी नोएडा, गाजियाबाद और मेरठ समेत कई इलाकों में बिजली चमकने के साथ 40-50 प्रति घंटे की रफ़्तार से तेज हवाएं चलने की चेतावनी दी गई है। 

यहां होगी बारिश
मौसम विभाग के अनुसार मेरठ, हापुड़, मुरादाबाद, गाजियाबाद, बागपत, शामली, मुज्जफ्फरनगर, सहारनपुर, बिजनौर और रामपुर में कुछ स्थानों पर बारिश के आसार बने हुए हैं। इसके साथ ही मथुरा, आगरा, बुलंदशहर, नोएडा, संभल,अलीगढ़, हाथरस, फ़िरोज़ाबाद, पीलीभीत, लखीमपुर खीरी, बदायूं, बरेली,  सीतापुर, शाहजहांपुर, हरदोई, एटा, मैनपुरी, इटावा, कांशीराम नगर, फ़र्रुख़ाबाद, हरदोई, कन्नौज, औरैया और कानपुर देहात में हल्की बारिश हो सकती हैं।

5379487