Logo
election banner
UP Weather Update: यूपी में मौंसम का मिजाज लगातार बदलता नजर आ रहा है। इसके साथ ही तापमान में भी काफी बढ़ोत्तरी देखी जा रही है। हालांकि मौसम विभाग ने 20 से 30 जनवरी के बीच बारिश होने की संभावना जताई थी। फिलहाल आज गुरुवार को बारिश देखने को नहीं मिली है।

UP Weather Update: यूपी में मौंसम का मिजाज लगातार बदलता नजर आ रहा है। इसके साथ ही तापमान में भी काफी बढ़ोत्तरी देखी जा रही है। हालांकि मौसम विभाग ने 20 से 30 जनवरी के बीच बारिश होने की संभावना जताई थी। फिलहाल आज गुरुवार को बारिश देखने को नहीं मिली है। लेकिन तापमान में काफी बढ़त देखी जा रही है।

मौसम विभाग ने पूर्वानुमान में गुरुवार 28 मार्च से बारिश होने की संभावना जताई थी। लेकिन आसमान में सूर्यदेव के तीखे तेवर देखने को मिल रहे हैं। हालांकि आज सुबह से ही कुछ इलाकों में बादल छाए हुए हैं। मौसम विभाग ने बादल गरजने के साथ ही बिजली गिरने और 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से तेज हवा चलने की भी संभावना जताई है।

कई जिलों में बारिश की संभावना
गुरुवार को मौसम विभाग ने अपने पूर्वानुमान में मथुरा, अलीगढ़ व मेरठ सहित 11 जिलों में बारिश होने की संभावना जताई थी। इसको लेकर विभाग ने अलर्ट जारी किया गया है। हालांकि मार्च के अंतिम दिनों तक मौसम पूरी तरह साफ रहने की संभावना है।

हल्की बारिश की संभावना
मौसम विभाग के मुताबिक ईरान के आस-पास पश्चिमी विक्षोभ के एक्टिव होने के कारण 28 से 30 मार्च के बीच कुछ इलाकों में हल्की बारिश होने की संभावना है। इसके बाद आने वाले दिनों में भीषण गर्मी पड़ेगी। इस दौरान पूर्वी यूपी में मौसम के शुष्क बने रहने के आसार हैं।

चलेंगी तेज हवाएं
मौसम विभाग के मुताबिक शुक्रवार 29 मार्च को पश्चिमी और पूर्वी यूपी के कई इलाकों में बारिश, गरज- चमक देखी जा सकती है। इसके साथ ही पश्चिमी यूपी के कुछ इलाकों में गरज-चमक के भी आसार हैं। मौसम विभाग की माने तो 30 से 40 किमी. प्रति घंटे की रफ्तार से हवा भी चलेगी।

5379487