Logo
election banner
UPPSC Exam postponed: लोकसभा चुनाव की घोषणा होने से पूर्व ही उत्तरप्रदेश लोक सेवा आयोग ने अपर निजी सचिव परीक्षा की चार भर्तियां स्थगित कर दी हैं। इसमें 2023 की भर्तियां भी शामिल हैं। यह भर्ती आचार्य संहिता लागू रहने के कारण स्थगित की गई हैं।

UPPSC Exam postponed: लोकसभा चुनाव की घोषणा होने से पूर्व ही उत्तरप्रदेश लोक सेवा आयोग ने अपर निजी सचिव परीक्षा की चार भर्तियां स्थगित कर दी हैं। इसमें 2023 की भर्तियां भी शामिल हैं। यह भर्ती आचार्य संहिता लागू रहने के कारण स्थगित की गई हैं। स्टाफ नर्स (यूनानी/आयुर्वेद) की प्रारंभिक परीक्षा व स्टाफ नर्स एलोपैथी मुख्य परीक्षा 2023 और सहायक नगर नियोजक परीक्षा 2023 पर भी आचार्य संहिता के दौरान स्थगित कर दी गई है। आयोग ने इसकी आधिकारिक सूचना जारी की है।

लोक सेवा आयोग के उप सचिव वीरेन्द्र मणि त्रिपाठी के मुताबिक होने वाली परीक्षा का नया संशोधित कैलेंडर जल्द जारी किया जाएगा। हालांकि एपीएस भर्ती 2023 की प्रारंभिक परीक्षा में सफल अभ्यर्थियों से गुरुवार को ही शार्टहैंड/टाइपिंग के लिए आवेदन मांगे गए थे। 22 मार्च को स्टाफ नर्स (यूनानी/आयुर्वेद) प्रारंभिक परीक्षा होनी थी। जबकि सहायक नगर नियोजक की प्रारंभिक परीक्षा 7 अप्रैल को प्रस्तावित थी। 

नया कैलेंडर जल्द होगा जारी
9 अप्रैल को एपीएस भर्ती के लिए शार्टहैंड/टाइपिंग टेस्ट होना था जबकि स्टाफ नर्स एलोपैथी मुख्य परीक्षा 24 अप्रैल से प्रस्तावित थी। लेकिन आदर्श आचार संहिता लागू रहने के कारण ये परीक्षा रद्द की गई है। अब नई तारीख जल्द ही जारी की जाएगी।

शुक्रवार को आयोग ने दी सूचना
आरओ-एआरओ (RO-ARO) की प्रारंभिक परीक्षा-2023 का पेपर आउट होने के आरोप लगे थे। जिसके बाद परीक्षा निरस्त कर दी गई। आयोग ने पीसीएस समेत कई अन्य भर्ती परीक्षाएं भी स्थगित कर चुकी है। शुक्रवार को सूचना आयोग की वेबसाइट पर चार और भर्ती परीक्षा स्थगित किए जाने की जानकारी दी गई है।

5379487