Logo
election banner
Bharat Jodo Nyay Yatra: राहुल गांधी शनिवार को मुराबावाद से न्याय यात्रा के दौरान युवाओं से संवाद कर रहे थे, तभी एक युवकी आंखों से आंसू छलक पड़े।

Bharat Jodo Nyay Yatra: उत्तर प्रदेश में पुलिस भर्ती परीक्षा रद्द होने के बाद युवाओं की उम्मीदें बढ़ गई हैं। प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे युवा ट्वीटर ट्रेंड चलाकर मुख्यमंत्री योगी के प्रति आभार जता रहे हैं। वहीं बड़ी संख्या में युवा इसे सरकार की नाकामी बताते हुए विपक्ष की पीठ थपथपा रहे हैं।

शनिवार शाम भारत जोड़ो न्याय यात्रा लेकर पहुंचे राहुल गांधी से संवाद के दौरान एक युवा के आंसू छलक पड़े। रोते हुए उसने अपने संघर्ष की कहानी सुनाई। पोस्टर लेकर पहुंचे इस युवक को राहुल गांधी ने गले लगाया और उसके कंधों पर हाथ मलते हुए कहा मौर्या जी डरो मत, बब्बर शेर हो। आपका भविष्य बर्बाद किया जा रहा है। देश की 200 बड़ी कंपनियों में कितने दलित पिछडे़ और ओबीसी के युवाओं की संख्या है। 

...तो फिर इन पोस्टरों की जरूरत नहीं पड़ेंगी
राहुल गांधी ने जनता से सवाल करते हुए कहा, इन आंसुओं के पीछे कमरतोड़ महंगाई और बेरोज़गारी की मार है। भाजपा सरकार की अन्यायपूर्ण और विफल नीतियां युवाओं का भविष्य बर्बाद कर रही हैं। जातिगत जनगणना की होगी तो फिर इन पोस्टरों की जरूरत नहीं पड़ेंगी।  

प्रियंका बोलीं-सरकार को युवाओं के भविष्य नहीं अपने क्षवि की चिंता 
कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी ने कहा, कल तक सरकार में बैठे लोग पेपर लीक को झुठलाने की कोशिश कर रहे थे, लेकिन युवाओं की शक्ति के सामने इनका झूठ नहीं टिका तो परीक्षा रद्द कर दी। यूपी में हर परीक्षा का पेपर लीक होना भ्रष्टाचार का सबूत है। यह सरकार की नाकामी भी परिणाम है कि   कि पेपर लीक करने वाले सरगना आजाद घूम रहे हैं। सरकार युवाओं के भविष्य के प्रति नहीं, बल्कि अपनी छवि बचाने के प्रति गंभीर है। जल्द से जल्द नई तारीख की घोषणा कर आश्वस्त करे कि अब पेपर लीक नहीं होगा।

5379487