Logo
election banner
Two Chinese Nationals Arrested: आरोपियों की पहचान चीन के सिचुआन के मूल निवासी झोउ पुलिन के रूप में की गई। जबकि महिला की पहचान चीन के चोंगकिंग की मूल निवासी युआन युहान के रूप में की गई।

Two Chinese Nationals Arrested: उत्तर प्रदेश के सिद्धार्थनगर जिले से बड़ी खबर है। भारत-नेपाल बॉर्डर पर सिद्धार्थनगर जिले के ककरहवा पोस्ट पर मंगलवार को दो चीनी नागरिकों को गिरफ्तार किया। दोनों अवैध रूप से भारत में घुस आए थे। इनमें एक महिला और एक पुरुष शामिल है। फिलहाल पुलिस ने केस दर्ज कर उन्हें कोर्ट के सामने पेश किया है। 

आरोपियों की हुई पहचान
आरोपियों की पहचान चीन के सिचुआन के मूल निवासी झोउ पुलिन के रूप में की गई। जबकि महिला की पहचान चीन के चोंगकिंग की मूल निवासी युआन युहान के रूप में की गई। पुलिस ने इनके पास से दो चीनी पासपोर्ट, नेपाल का एक पर्यटक वीजा, मोबाइल फोन, दो चीनी सिम कार्ड और दो छोटे बैग में विभिन्न प्रकार के कुल नौ कार्ड भी बरामद किए।

पेट्रोलिंग के दौरान पकड़े गए
यह पूरा मामला 26 मार्च का है। ककरहवा में भारत-नेपाल बॉर्डर पर एसएसबी और मोहाना थाने की फोर्स संयुक्त रूप से पेट्रोलिंग कर रही थी। तभी बभनी चौराहे के पास अवैध रूप से भारत में प्रवेश करने के आरोप में दोनों चीनी नागरिकों को पकड़ा गया।

पुलिस ने बताया कि मोहाना थाने में आरोपियों के खिलाफ विदेशी अधिनियम 1946 की धारा 14 (ए) के तहत एक प्राथमिकी दर्ज की गई। कोर्ट में पेश किया गया है। 

5379487