Logo
election banner
Smriti Irani Questions Rahul Gandhi Loyalty: अमेठी लोकसभा सीट पर कांग्रेस ने अभी तक कोई प्रत्याशी नहीं उतारा है। यही हाल रायबरेली की भी है। उम्मीद जताई जा रही है कि अमेठी से राहुल गांधी चुनाव लड़ सकते हैं। राहुल गांधी को 2019 के लोकसभा चुनाव में स्मृति ईरानी ने हराया था।

Smriti Irani Questions Rahul Gandhi Loyalty: उत्तर प्रदेश में अमेठी लोकसभा सीट से भाजपा उम्मीदवार और केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी एक बार फिर कांग्रेस सांसद राहुल गांधी पर निशाना साधा है। केंद्रीय मंत्री ने कहा कि राहुल गांधी ने अपना नामांकन केरल की वायनाड लोकसभा सीट से दाखिल किया है। उन्होंने हलफनामे में लिखित रूप से घोषणा की कि वायनाड उनका परिवार है। वहां तक तो ठीक था। फिर हमने कर्नाटक के एक नेता से सुना कि राहुल गांधी कहा कि वायनाड के लोग ज्यादा वफादार हैं। तो हम लोग क्या हैं?

स्मृति ईरानी ने कहा कि 15 साल तक हमने अमेठी के लोगों ने एक निकम्मे सांसद को ढोया, जिसने कोई काम नहीं किया और जीतने के बाद भी गायब रहा। अब वह अमेठी की वफादारी को दोष दे रहे हैं। अब क्या वह स्पष्ट करेंगे कि अगर वायनाड उनका घर है तो उनके लिए अमेठी क्या है? अमेठी ने भी उनको परिवार माना था। मैंने लोगों को रंग बदलते देखा था, लेकिन परिवार बदलते पहली बार राहुल गांधी को देखा है। राहुल ने अपना परिवार बदल लिया है। 

स्मृति का आरोप- आतंकी संगठन की मदद ले रहे राहुल
स्मृति ईरानी ने आरोप लगाया कि वायनाड से पर्चा भरने से पहले राहुल गांधी ने मुस्लिम लीग से समर्थन लिया है। स्मृति ने पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया की पॉलिटिकल विंग एसडीपीआई का जिक्र करते हुए कहा कि राहुल गांधी की हालत यह हो गई है कि उन्हें आतंकी संगठन की मदद लेकर चुनाव लड़ना पड़ रहा है। एनआईए की चार्जशीट में खुलासा हुआ है कि इस संगठन ने केरल के हर जिले में उन हिंदुओं की एक लिस्ट बनाई है, जिनकी हत्या करनी है। 

स्मृति ईरानी ने 2019 के लोकसभा चुनाव में राहुल गांधी को 55 हजार वोटों से हराया था। तब राहुल गांधी ने अमेठी के अलावा वायनाड से भी चुनाव लड़ा था। वायनाड में जीत मिली थी। इससे पहले राहुल गांधी अमेठी से तीन बार सांसद रहे हैं। जबकि 2014 के चुनाव में स्मृति ईरानी को राहुल गांधी ने एक लाख के वोटों के अंतर से हराया था।

5379487