Logo
election banner
Samajwadi Party manifesto: समाजवादी पार्टी ने बुधवार को लोकसभा चुनाव के लिए घोषणा-पत्र जारी किया है। राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा, हमाारी सरकार बेटियों को केजी से पीजी तक की शिक्षा मुफ्त देंगे।

Samajwadi Party manifesto: समाजवादी पार्टी ने लोकसभा चुनाव को लेकर  बुधवार को अपना घोषणा-पत्र जारी कर दिया है। राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने लखनऊ कार्यालय में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर मैनिफेस्टो की मुख्य बातें बताई। कहा, इंडिया गठबंधन की सरकार बनी तो बेटियों को केजी से पीजी तक मुफ्त शिक्षा देंगे। साथ ही मनरेगा की मजबूरी बढ़ा 450 रुपए  की जाएगी। 

सपा सुप्रीमों अखिलेश यादव ने बताया कि लोकसभा चुनाव 2024 के लिए विजन डॉक्यूमेंट लोगों के सुझाव के आधार पर बनाया है। देशभर से लोगों ने सपा के सोशल मीडिया पेज पर सुझाव दिए हैं। उनका संकलन है। अखिलेश ने कहा, जनता का मांगपत्र हमारा अधिकार है। 

गांव के 90 फीसदी युवा बेरोजगार
अखिलेश यादव ने कहा, भाजपा सरकार ने जान बूझकर कर पेपर लीक कराए हैं। भारत में बेरोजगारी दर 80 फीसदी तक पहुंच गई है। गांव के 90 फीसदी युवा बेरोजगार हैं। यूपी की स्थित सबसे खराब है। सरकार आरक्षण नहीं देना चाहती, इसीलिए सरकारी नौकरियां समाप्त कर रही हैं। 

अग्निवीर याेजना समाप्त करेंगे
अखिलेश यादव ने कहा, सीमाएं असुरक्षित हैं। कुछ हिस्सों में तो भारतीय सीमाएं सिकुड़ती जा रही  हैं। अग्निवीर योजना भाजपा की सोची समझी रणनीति है। हमारी सरकार इसे समाप्त करेगी। अखिलेश ने कहा, भाजपा दोबारा सत्ता में आई तो पुलिस पीएसी में भी तीन साल की नौकरी न कर दे।

अधिकारों की बात करती है सपा
अखिलेश ने दावा किया कि जनता सपा के साथ है। यूपी की सर्वाधिक सीटें जीतेंगे। एक्सप्रेस-वे पर लड़ाकू विमान उतर रहे हैं, यही हमारी क्वालिटी है। भाजपा झूठे वादे करती है और सपा अधिकारों की बात करती है। जयंत चौधरी के बयान पर कहा, जहां हम जाएंगे, वहां कोई नहीं आ पाएगा। 
 

सपा को प्रायश्चित पत्र जारी करना चाहिए: जयवीर सिंह 
योगी सरकार के मंत्री जयवीर सिंह ने कहा, समाजवादी पार्टी कई बार UP की सत्ता में रही है। 2012 से 2017 तक अखिलेश सरकार में जिस तरह का जंगलराज था, उन पर कोई विश्वास नहीं करेगा। सपा को प्रायश्चित पत्र जारी करना चाहिए। 

5379487