Logo
election banner
Rajya Sabha Election 2024: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में NDA विधायक दल की बैठक हुई। जयंत ने बदला रुख 

Rajya Sabha Election 2024: उत्तर प्रदेश राज्यसभा चुनाव के लिए मतदान 27 फरवरी को होना है। इसके लिए दोनों प्रमुख दलों की ओर से हर संभव कोशिशें जारी हैं। भाजपा के अपने 8वें प्रत्याशी को जिताने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में NDA विधायक दल की बैठक हुई। इसमें सुभाषपा, अपना दल एस, RLD और जनसत्ता दल लोकतांत्रिक के विधायक भी मौजूद रहे। हालांकि, NDA के दो विधायकों के अनुपस्थित रहने की भी चर्चाएं हैं। भाजपा अयध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी और उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने आठों सीट जीतने का दावा किया है।  

NDA विधायक दल की बैठक के बाद विसने क्या कहा...

  • डिप्टी सीएम केशव मौर्य ने कहा, मैं पहले भी कह चुका हूं और आज भी कह रहा हूं कि हमारे आठों प्रत्याशी जीतेंगे। कल जब परिणाम आएंगे तब भी आप यही देखेंगे। उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने कहा, कल हम सब मतदान करेंगे और आठों प्रत्याशी की प्रचंड बहुमत से जीतेंगे। 
  • एनडीए की बैठक में सुभासपा प्रमुख ओपी राजभर तीन विधायकों के साथ पहुंचे। उन्होंने दावा किया कि पार्टी के सभी वोट एनडीए के खाते में जाएंगे। NDA की बैठक से निकलने के बाद राजभर से जब गायब विधायकों के बारे में पूछा गया तो कहा, शाम को डिनर में सब आएंगे। 
  • जनता दल लोकतांत्रिक के चीफ राजाभैया ने भी स्पष्ट कह दिया कि उनकी पार्टी जनसत्ता दल के दोनों विधायक भाजपा के साथ जाएंगे। सपा को लेकर किए गए सवाल पर राजाभैया ने कहा, चुनाव  लड़ रहे हैं तो स्वाभाविक है, लेकिन इस बार के चुनाव में हम बीजेपी के साथ हैं।  
jindal steel Ad
5379487