Logo
election banner
Prof. Omshankar BHU Hospital: बीएचयू के सर सुंदरलाल अस्पताल को 41 बेड उपलब्ध कराए गए थे, डिजिटल लॉक नहीं खोले, जिससे उपचार में समस्या होती है।

Prof. Omshankar BHU Hospital: उत्तर प्रदेश का वाराणसी हिंदू विवि बेहतर शिक्षा और समृद्ध स्वास्थ्य सेवाओं का केंद्र है। यूपी ही नहीं मप्र-छग, बिहार झारखंड सहित देश के तमाम प्रांतों से लोग उपचार के लिए पहुंचते हैं, लेकिन प्रबंधन की मनमानी इस कदर हावी है कि यहां के एक प्रोफेसर ने भूख हड़ताल की चेतावनी दी है। 

बीएचयू से संबद्ध सर सुंदरलाल अस्पताल में हृदय रोग विभाग में सेवाएं दे रहे प्रो ओमशंकर ने 8 मार्च गुरुवार से कुलपति आवास के सामने भूख हड़ताल की चेतावनी दी है। इस दौरान वह मरीज भी यहीं पर देखेंगे। बताया कि अस्पताल में हृदय रोगियों के लिए 41 बेड उपलब्ध कराए गए थे, लेकिन इनके डिजिटल लॉक नहीं खोले जा रहे। बेड के अभाव में मरीजों को भर्ती करने और उपचार करने में समस्या आ रही है।  

कुलपति को लिखा पत्र, कहा दो साल से आवाज उठा रहा 

  • प्रो ओम शंकर ने मंगलवार शाम कुलपति को पत्र लिखकर समस्या से अवगत कराया है। साथ ही भूखड़ताल की चेतावनी दी है। प्रो ओम शंकर ने कहा, हृदय रोग विभाग को मिले 41 बेड पर डिजिटल लॉक के चलते मरीज भर्ती नहीं हो पा रहे। कहा, पिछले दो साल से आवाज उठा रहे हैं, लेकिन गंभीरता से नहीं लिया जा रहा है।  
  • प्रो. ओम शंकर ने एमएस को हटाए जाने और 41 बेड का डिजिटल लॉक खोले जाने की मांग कुलपति से की है। साथ ही उनकी मांगें पूरी न हुईं तो 8 मार्च से कुलपति आवास के सामने उपवास करेंगे। पत्र की एक प्रति IMS के डायरेक्टर और BHU के रजिस्ट्रार को भी भेजी है।
5379487