Maa Shringar Gauri Varanasi: वाराणसी में चैत्र नवरात्रि की चतुर्थी के दिन मां गौरी की पूजा की जाती है। वाराणसी में भक्तों ने शुक्रवार को मां श्रृंगार गौरी की पूजा अर्चना कर भव्य कलशयात्रा निकाली। इसमें इसमें आदि महादेव काशी धर्मालय मुक्ति न्यास के हजारों श्रद्धालु शामिल हुए। 

वाराणसी के ज्ञानवापी परिसर स्थित मां शृंगार गौरी के दरबार में शुक्रवार को महिलाएं दर्शन-पूजन के लिए पहुंची। इस दौरान हिन्दूवादी संगठनों के लोग भी मौजूद रहे। चैत्र नवरात्रि की चतुर्थी पर तहखाने में कड़ी सुरक्षा के बीच महिलाओं व अन्य भक्तों को प्रवेश दिया गया। श्रृंगार गौरी की पूजा की गई।  

ज्ञानवापी मामले में हिंदू पक्ष के वकील सुभाष नंदन चतुर्वेदी ने कहा, सभी सर्वे हो चुके हैं। अदालत में रिपोर्ट भी दाखिल हो चुकी हैं। हम चाहत हैं कि अन्य तहखानों को खुलवा कर सर्वे कराया जाए। आज सुनवाई की तारीख है, देखते हैं कोर्ट का रुख क्या होता है। 

ज्ञानवापी मुक्ति महापरिषद के सदस्य भी पहुंचे 
शोभायात्रा मैदागिन के गोरखनाथ मठ से शुरू हुई। इसमें बड़ी संख्या में लोग शामिल हुए। ज्ञानवापी मुक्ति महापरिषद ने सदस्य भी काशी विश्वनाथ मंदिर स्थित मां श्रृंगार गौरी के दर्शन-पूजन के लिए पहुंचे। मंदिर परिसर के बाहर हजारों लोग लोग इकट्ठा हो गए। वह हर-हर महादेव और मां श्रृंगार गौरी के जयकारे लगाने लगे।