Logo
election banner
Mayawati Muzaffarnagar Rally update: बहुजन समाज पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती ने अम्बेडकर जयंती रविवार को मुजफ्फरनगर में चुनावी सभा को संबोधित किया। कहा, बसपा सत्ता में आई तो पश्चिमी यूपी को अलग स्टेट बनाएंगे।  

Mayawati Muzaffarnagar Rally update: बहुजन समाज पार्टी (BSP) की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती ने अम्बेडकर जयंती के दिन पश्चिमी यूपी से चुनाव अभियान का आगाज किया।  रविवार को उनकी पहली सभा मुजफ्फरनगर में हुई। मायावती ने यहां दलित जाट और मुस्लिम मतदाताओं को साधने की कोशिश की। मायावती ने सत्ता में आने पर पश्चिमी यूपी को अलग स्टेट बनाने की घोषणा भी की है। 

बसपा प्रमुख मायावती ने कहा, हमारी पार्टी घोषणा नहीं, बल्कि काम पर भरोसा करती है। इसीलिए हम चुनाव में घोषणा पत्र जारी नहीं करते। मायावती ने कहा बसपा सरकार में कभी कोई दंगे नहीं हुए। हमने विभिन्न समुदायों के बीच भाईचारा बनाने का पूरा प्रयास किया है। उस समय की विपक्षी पार्टियां पश्चिमी यूपी में कहती थीं कि BSP ऊंची जाति के ख़िलाफ़ है। वो प्रचार करते थे कि बीएसपी जाट समुदाय के ख़िलाफ़ है, लेकिन इस बात का भी ख्याल रखा कि समाज का कोई वर्ग उपेक्षित महसूस न करे। चौधरी चरण सिंह को याद करते हुए कहा, बसपा सरकार बनी तो पश्चिमी उत्तर प्रदेश को अलग स्टेट बनाने के लिए काम करेंगे।  

टिकट बंटवारे में हर वर्ग को दी वरीयता 
मायावती ने कहा, टिकट बंटवारे में हर वर्ग को वरीयता दी गई है। सपा सरकार में इतनी दहशत पैदा की गई कि मुस्लिम समाज के प्रतिनिधि चुनाव लड़ने को तैयार नहीं थे, इस वजह से अति पिछड़ा वर्ग के प्रत्याशी को मैदान में उतारा। मुस्लिम समाज को पर्याप्त भागीदारी मिले, इसके लिए यहां के प्रत्याशी को हरिद्वार से उतरा है।

जनता समझ गई, भाजपा सत्ता में नहीं लौटेगी 
मायावती ने कहा, आजादी के बाद कांग्रेस ने सरकारें चलाई। जिसका विरोध करते हुए भाजपा सत्ता में आ गई, लेकिन उसकी मानसिकता भी संकीर्ण है। भाजपा अब दोबारा सत्ता में नहीं लौटने वाली। भाजपा की नाटकबाजी और जुमलेबाजी जनता समझ चुकी है। 

राशन नहीं, स्थाई रोजगार से होगा गरीबों का भला 
बसपा सरकार में किसानों की हर फसल का वाजिब दाम मिला है। गरीबों का भला 5 किलो राशन देने से नहीं, बल्कि स्थाई रोजगार देने से होगा। धर्म की आड़ में मुसलमानों का शोषण बंद करना होगा। बसपा सरकार में निष्पक्ष भर्तियां हुई हैं। भाजपा की कथनी-करनी में अंतर है। 

5379487