Logo
election banner
लखनऊ में निर्माणाधीन बिल्डिंग अचानक ढह गई। बिल्डिंग के ठीक बगल की इमारत में पहले दरारें आईं, फिर भरभराकर गिर गई। सिर्फ दो मिनट में दोनों इमारतें ढह गईं।

लखनऊ।  लखनऊ में बड़ा हादसा हो गया है। यहां नाका थाना क्षेत्र के आर्यनगर में बुधवार दोपहर निर्माणाधीन बिल्डिंग अचानक ढह गई। बिल्डिंग के ठीक बगल की इमारत में पहले दरारें आईं, फिर भरभराकर गिर गई। दोनों इमारत सिर्फ 2 मिनट में ढह गईं। बताया जा रहा है कि निर्माणाधीन बिल्डिंग के बेसमेंट में खुदाई हो रही थी। फिलहाल, पुलिस ने पूरा एरिया सील कर दिया है। नगर आयुक्त भी पहुंच गए हैं। यहां निर्माणाधीन मकान के ठीक बगल के मकान में किराए पर रहने वाले परिवारों ने हंगामा किया। वह मुआवजा की मांग कर रहे हैं। हालांकि, इस हादसे में किसी के चोटिल होने की सूचना नहीं है। 

क्यों हुआ हादसा, क्या कह रहे लोग 
बता दें कि आर्यनगर में वकील अनिल द्विवेदी उर्फ रामजी अपना घर बनवा रहे थे। कॉर्नर वाले मकान के बेसमेंट की डेढ़ महीने पहले खुदाई हुई थी। मकान के ठीक बगल में उनके रिश्ते के भाई वीरेंद्र द्विवेदी का मकान है। इसमें विमला का परिवार किराए पर रहता था। डेढ़ माह पहले ही रामजी के मकान में बेसमेंट की खुदाई रोक दी गई थी। लोगों ने रामजी से कहा था कि वह बेसमेंट भरवा दें या तो निर्माण पूरा करवा लें। मगर, उन्होंने निर्माण नहीं रुकवाए, बल्कि बुधवार को बेसमेंट और गहरा खुदवाने लगे।

लोगों का आरोप था कि इस निर्माण के लिए उन्होंने संबंधित विभाग से अनुमति नहीं ली थी। क्योंकि, रिहायशी इलाके में बेसमेंट नहीं बनवाया जा सकता। नतीजा आज हादसा हो गया। 

1.15 बजे दोनों इमारत बारी-बारी से गिर गईं
लोगों का कहना है कि दोपहर 12 बजे बिल्डिंग के लकड़ी की बल्लियां पहले Crack होने लगीं। कुछ मलबा भी ऊपर से गिरने लगा था। घबराए हुए लोगों ने पुलिस को बुला लिया। 1.15 बजे दोनों इमारत बारी-बारी से गिर गईं। दोनों बिल्डिंग खाली थी। इसलिए कोई फंसा नहीं।

jindal steel Ad
5379487