Logo
election banner
Kaushambi firecracker factory Blast: उत्तर प्रदेश के कोशाम्बी जिलेस की एक पटाखा फैक्ट्री में रविवार सुबह विस्फोट हुआ। इस हादसे में अभी तक 6 लोगों की मौत हो गई है, जबकि कई अन्य लोग घायल हैं। मौतों का आंकड़ा बढ़ सकता है।

Kaushambi firecracker Pataka factory Blast: कौशाम्बी के कोखराज थाना क्षेत्र में भरवारी कस्बे के वार्ड नंबर 23 में एक पटाखा फैक्ट्री में भीषण विस्फोट होने से कई मजदूरों की मौत हो गई है, जबकि कई लोग झुलस गए हैं। घायलों को एम्बुलेंस की मदद से जिला अस्पताल मंझनपुर में भर्ती कराया गया है। पटाखा फैक्ट्री में रविवार को सुबह करीब 11.30 बजे विस्फोट हुआ। विस्फोट इतना जबरदस्त था कि इसकी आवाज कई किलोमीटर दूर तक सुनाई दी। मौके पर फायरब्रिगेड पहुंच गई है और बचाव कार्य में जुट गई।

फैक्ट्री में 25 से ज्यादा लोग काम कर रहे थे
अबतक मिली जानकारी के मुताबिक, बताया जा रहा है कि पटाखा फैक्ट्री में 25 से ज्यादा लोग काम कर रहे थे, इसमें से 6 लोगों की मौत हो गई है, जबकि अन्य गंभीर रूप से घायल हैं। कुछ घायलों की स्थिति बेहद चिंताजनक है। ऐसे में इस बात का डर का है कि मौतों का आंकड़ा बढ़ सकता है।

फैक्ट्री मालिक भी जख्मी
पटाखा फैक्ट्री खलीलाबाद के रहने वाले शराफत अली की बताई जा रही है। शराफत अली समेत कई लोग झुलसे हैं। एक मृतक शिव नारायण (30)  पुत्र भोलानाथ की पहचान हो पाई है। घायल बबलू पटेल, दीना पटेल, अशोक पटेल, कौशल अली और शराफत अली को एंबुलेंस से अस्पताल भेजा गया है।

SP बृजेश कुमार श्रीवास्तव ने क्या कहा?
कौशांबी के एसपी बृजेश कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि भरवारी की पटाखा फैक्ट्री में आग लगने से चार लोगों की मौत हो गई है और कुछ लोग घायल हैं जबकि कुछ गंभीर हालत में हैं। उन्होंने कहा कि फैक्ट्री रिहायशी इलाके से काफी बाहर है इसलिए रिहायशी इलाके में कोई नुकसान नहीं हुआ है। फैक्ट्री में काम कर रहे लोगों को ही नुकसान हुआ है। श्रीवास्तव ने ये भी बताया कि जिसकी फैक्ट्री है उसके पास पटाखा बनाने और बेचने का लाइसेंस था।

5379487