Logo
election banner
ग्रेटर नोएडा विकास प्राधिकरण (GNIDA) के ओएसडी ने आवासीय सेक्टर ओमीक्रॉन-2 के पार्कों व ग्रीन बेल्ट का निरीक्षण किया। अव्यवस्थाएं मिलने पर जुर्माने की कार्रवाई की

लखनऊ। दिल्ली से लगे ग्रेटर नोएडा पार्कों और ग्रीन बेल्ट के रखरखाव में लापरवाही बरतने पर कंपनी पर जुर्माना लगाया गया। साथ ही कंपनी के अफसरों को कड़ी फटकार लगाई है। कहा, नियमित तौर क्षेत्र का भ्रमण कर ग्रीनबेल्ट और पार्कों को व्यवस्थित करें। 

ओएसडी ने किया औचक निरीक्षण
ग्रेटर नोएडा औद्योगिक विकास प्राधिकरण (GNIDA)के ओएसडी संतोष कुमार ने मंगलवार को आवासीय सेक्टर ओमीक्रॉन-2 के पार्कों और ग्रीन बेल्ट का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान उन्हें तमाम अव्यस्थाएं देखने को मिलीं। ग्रीन बेल्ट और पार्कों की दुर्दशा देख ओएसडी भड़क गए और मेंटीनेंस का काम देख रही मैसर्स राजा कंस्ट्रक्शन पर एक लाख की पेनल्टी लगा दी। कंपनी के कर्मचारियों को भी फटकार लगाई।

पार्कों के जाली-गेट टूटे, ग्रीन बेल्ट में  झाड़ियां उगीं 
ग्रेटर नोएडा के सेक्टर ओमीक्रॉन-2 की ग्रीन बेल्ट में जगह-जगह कबाड़ और जूते-चप्पल पड़े थे। बड़ी-बड़ी झाड़ियां यहां उग आई हैं। पार्कों की स्थिति भी बदतर है। कई जगह जाली और गेट टूटे मिले। इस पर ओएसडी संतोष कुमार ने नाराजगी जताते हुए कार्रवाई के निर्देश दिए हैं। 

कार्रवाई की हिदायत
ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के ओएसडी ने ग्रेटर नोएडा के अन्य सेक्टरों की ग्रीन बेल्ट व पार्कों का भी औचक निरीक्षण करने और खामी मिलने पर कड़ी कार्रवाई की हिदायत दी है। साथ ही स्टाफ को कड़ी फटकार लगाते हुए नियमित देख-रेख करने के निर्देश दिए। बताया कि सेक्टर में सिविल वर्क न होने से गेट टूटे पड़े हैं। ग्रीन बेल्ट के साथ पार्कों की स्थिति भी बेहद खराब है।  

5379487