Logo
election banner
UP के अमरोहा में एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। मोबाइल पर कार्टून देखकर खिलखिला रही पांच साल की बच्ची अचानक शांत हो गई। मोबाइल हाथ से छूटकर नीचे गिरा और बच्ची की सांसें थम गईं। अस्पताल में डॉक्टर ने मृत घोषित कर दिया।

लखनऊ। पांच साल की बच्ची मोबाइल पर कार्टून देखकर खिलखिला रहा थी। अचानक उसके हाथ से मोबाइल छूटकर नीचे गिरा और बच्ची की हंसी थम गई। बच्ची बेहोश होकर गिरी और शांत हो गई। मां को लगा बच्ची शरारत कर रही है। काफी देर तक जब बच्ची में कोई हलचल नहीं दिखाई दी तो मां ने उसके चेहरे पर पानी के छींटे मारे। बच्ची को उठाने की कोशिश की लेकिन वह होश में नहीं आई। घर के लोग बच्ची को अस्पताल लेकर पहुंचे जहां डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया। यह दर्दनाक  मामला उत्तरप्रदेश के अमरोहा जिले के हसनपुर कोतवाली क्षेत्र के हथियाखेड़ा गांव का है। शुक्रवार रात बच्ची के अचानक प्राण निकल गए। जानकारी के मुताबिक, 30 जनवरी को बच्ची का जन्मदिन था। 

डॉक्टर भी हैरान, बोले-बच्ची को हार्ट अटैक आया होगा 
डॉक्टर का कहना है कि जिस तरह से बच्ची की मौत हुई है, उससे ऐसा ही लग रहा है कि उसे हार्ट-अटैक आया होगा। इस उम्र में भी बच्चों के हार्ट-अटैक आ सकता है। हालांकि, बच्ची का पोस्टमॉर्टम कराने से परिजनों ने इनकार कर दिया। बच्ची का अंतिम संस्कार कर दिया गया। बच्ची की मौत ने सब को हैरान कर दिया है। सब सोच रहे हैं कि आखिर कैसे उसके बैठे-बैठे प्राण निकल गए।  

मोबाइल देखकर खिलखिला रही थी कामिनी, फिर शांत हो गई... 
हसनपुर कोतवाली क्षेत्र के हथियाखेड़ा की रहने वाली पांच साल की मृत बच्ची का नाम कामिनी है। मासूम के घर वालों ने बताया कि कामिनी मां सोनिया के साथ थी। वह सोनिया से मोबाइल मांग रही थी। काफी जिद करने के बाद सोनिया ने मोबाइल में कार्टून चालू करके बेटी को देखने के लिए दे दिया।

बेटी मोबाइल पर कार्टून देखने लगी। सोनिया उसी के पास बैठ गई। बच्ची कार्टून देखते हुए खूब हंस रही थी। खिलाखिला रही थी। इसी दौरान अचानक उसके हाथ से मोबाइल छूट कर नीचे गिर गया। मां सोनिया को लगा की बच्ची शरारत कर रही है। वह पहले भी ऐसा कर चुकी थी। लेकिन बहुत देर तक बच्ची के शरीर में हलचल नहीं हुई तो मां घबरा गई और चिल्लाकर सभी को बुलाया। बच्ची को अस्पताल लेकर गए जहां डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया। 

5379487