Logo
election banner
Fake medicine business in Lucknow: लखनऊ के शेखर अस्पताल की डायरेक्टर डॉ. ऋचा मिश्रा ने पति डॉ. एके सचान के खिलाफ गाजीपुर थाने में FIR दर्ज कराई। बताया कि दोस्तों के साथ मिलकर वह नकली दवा का कारोबार करते हैं।

Fake medicine business in Lucknow: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में नकली दवाओं के कारोबार को खुलासा हुआ है। मामले का खुलासा हॉस्पिटल संचालक की पत्नी ने ही किया है। पुलिस को दिए शिकायती पत्र में डॉ ऋचा मिश्रा ने बताया कि मेरे पति कुछ दोस्तों की मदद से नकली दवा का यह धंधा करते हैं। विरोध करने पर जान से मारने की धमकी देते हैं। 

डॉ. ऋचा मिश्रा लखनऊ के शेखर अस्पताल की डायरेक्टर हैं और अस्पताल के सह डायरेक्टर व अपने पति डॉ. एके सचान के खिलाफ गाजीपुर थाने में FIR दर्ज कराई। अस्पताल के मालिकाना हक को लेकर इनके बीच लंबे समय से विवाद चल रहा है। 

कमरे में घुसकर मारपीट की
महिला डॉक्टर ऋचा मिश्रा ने पुलिस को बताया कि शेखर अस्पताल का सीएमओ रजिस्ट्रेशन मेरे नाम से है, लेकिन पति डॉ आमोद सचान इसे कब्जाना चाहते हैं। 13 मार्च 2024 को मैं कमरे में बैठी थी। तभी राकेश वरुण और राजेश सहित कुछ अन्य साथियों को लेकर पहुंचे और मारपीट करने लगे। धमकाते हुए कहा, कल से अस्पताल आई तो जान से मार देंगे। 

पुलिस सुरक्षा की मांग 
डॉक्टर ऋचा मिश्रा ने बताया कि मैं नकली दवा का विरोध करती हूं। इसलिए यह लोग मेरे साथ अक्सर मारपीट करते हैं। डॉ ऋचा मिश्रा ने पुलिस सुरक्षा की मांग की है। साथ ही मामले की जांच कराते हुए सख्त कार्रवाई किए जाने की गुहार लगाई है। 

एसएचओ बोले-FIR कर ली, जांच होगी
लखनऊ के इंदिरा नगर में संचालित शेखर हॉस्पिटल के मालिकाना हक को लेकर पति-पत्नी में विवाद चल रहा है। डायरेक्टर डॉ ऋचा मिश्रा ने पति डॉ एके सचान, राकेश वर्मा, वरुण श्रीवास्तव, राजेश राय सहित दो अन्य लोगों के खिलाफ शिकायत की है। उन पर नकली दवा के कारोबार का गंभीर आरोप है। इस पर एसएचओ विकास राय ने कहा, पुलिस ने धारा 147, 323, 504 और 506 के तहत केस दर्ज किया है। मामले की जांच की जा रही है।  

पेपर लीक मामले में भी आया था नाम 
लखनऊ विवि के पेपर लीक मामले में भी डॉ ऋचा मिश्रा और उनके पति डॉ साचन का नाम सामने आया था। तब बताया गया कि डॉ ऋचा मिश्रा ने विवि के कुलसचिव डॉ एके शुक्ला की मिलीभगत से एलएलबी थर्ड सेमेस्टर के पेपर हासिल किए थे। मामले में डॉ ऋचा मिश्रा का ऑडियो भी वायरल हुआ था। जिस पर उनके पति डॉ साचन पर आरोप लगे थे। 

5379487