Logo
election banner
Lok Sabha Election 2024: भोजपुरी एक्टर दिनेशलाल यादव निरुहुआ आजमगढ़ से बीजेपी के सांसद और उम्मीदवार हैं। 15 अप्रैल को अचानक उनका एक वीडियो वायरल होने लगा, जिसके बाद सोशल मीडिया पर सफाई देनी पड़ी। वीडियो को फेक बताया है।

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव के सियासी घमासान के बीच सोमवार 15 अप्रैल को उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ से सांसद और भोजपुरी एक्टर दिनेश लाल यादव निरहुआ का एक वीडियो वायरल हो गया। इस वीडियो में भाजपा सांसद निरहुआ बेरोजगारी के सवाल पर तर्क देते सुने जा रहे हैं। हालांकि, निरहुआ ने इसे कांग्रेस का षडयंत्र और फेक वीडियो बताया है।

वीडियो देखें ... 

...तो बेरोजगारी बढ़ा कौन रहा: निरहुआ 
वायरल वीडियो में भाजपा प्रत्याशी दिनेश लाल निरहुआ यह कहते सुने जा रहे हैं कि बताईए मोदी जी या योगी जी का एक भी बच्चा है। उन्होंने तो बेरोजगारी रोकने का काम किया है। तो फिर बेरोजगारी को बढ़ा कौन रहा है। वो जो बच्चे पर बच्चे पैदा किए जा रहा हैं।  सरकार कहती है रुक जाओ तो मान ही नहीं रहे। 

निरहुआ ने बताया फेक वीडियो 
निरहुआ के बयान पर सवाल उठे तो उन्होंने X पर संदेश पोस्ट कर वीडियो को फर्जी बताया है। कहा, फेक वीडियो प्रमोट करने का ट्रेंड हो गया है। कांग्रेस नेता AI से साउंड क्लोन कर आखिर साबित क्या करना चाहते हैं। उन्होंने चुनाव आयोग से कार्रवाई के लिए भी आग्रह किया है। 

आजमगढ़ में मुलायम के भतीजे को हरा सांसद बने निरहुआ 
भोजपुरी एक्टर दिनेश लाल निरहुआ की राजनीति में एंट्री पांच साल पहले 2019 के लोकसभा चुनाव में हुई। 2019 में उन्होंने यहां से सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव के खिलाफ आजमगढ़ लोकसभा सीट से चुनाव लड़ा था। यह चुनाव तो वह हार गए, लेकिन 2022 के उपचुनाव में निरहुआ ने अखिलेश के चचेरे भाई धर्मेंद्र यावद को हराकर सांसद निर्वाचित हुए। आजमगढ़ समाजवादी पार्टी का मजबूत गढ़ माना जाता रहा है। यहां से मुलायम सिंह यादव भी सांसद चुने जाते रहे हैं। 

5379487