Logo
election banner
DA Hike for UP Employees: उत्तर प्रदेश सरकार ने होली से पहले राज्य कर्मचारियों और पेंशनरों का बड़ा तोहफा दिया है। योगी सरकार अपने लाखों कर्मचारियों को बढ़ी दर से महंगाई भत्ते के भुगतान का आदेश जल्द जारी करने की तैयारी में है।

DA Hike for UP Employees: होली से पहले प्रदेश की योगी सरकार ने राज्य कर्मचारियों और पेंशनरों को बड़ा तोहफा दिया है। केंद्र सरकार की तर्ज पर अब योगी सरकार ने कर्मचारियों और पेंशनरों के डीए में 4 प्रतिशत की बढ़ोतरी कर दी है। राज्य कर्मचारियों को जनवरी 2024 से डीए की इस बढ़ोतरी का लाभ मिलेगा। जल्द ही अधिसूचना जारी कर दी जाएगी।

आज होगा औपचारिक ऐलान 
महंगाई भत्ते में बढ़ोत्तरी को लेकर वित्त विभाग की तरफ से इसकी मंजूरी दे दी गई है। उम्मीद है कि सोमवार यानी की आज इस संबंध में औपचारिक आदेश भी जारी कर दिया जाएगा। गुरुवार कोकेन्द्र सरकार ने भी अपने कर्मचारियों को 4 प्रतिशत महंगाई भत्ते को बढ़ाया था।

इनको मिलेगा फायदा
राज्य सरकार द्वारा बढ़ी दर से महंगाई भत्ते की घोषणा होने पर करीब 10 लाख राज्यकर्मियों और 8 लाख शिक्षक और 12 लाख पेंशनरों को इसका फायदा मिलेगा। 

केंद्र में हो चुकी है बढ़ोत्तरी 
केंद्र सरकार में लगभग एक करोड़ से अधिक कर्मचारियों और पेंशनरों को पहली जनवरी से देय महंगाई भत्ते में 4 फीसदी की वृद्धि की सौगात मिल गई है। गुरुवार को हुई केंद्रीय कैबिनेट की बैठक में डीए/डीआर की दरों में 4 फीसदी की बढ़ोतरी पर मुहर लगी है। इस वृद्धि के साथ ही डीए की मौजूदा दर 46 से 50 प्रतिशत पर पहुंच गई है।

5379487