Logo
election banner
Covid Update Uttar Pradesh: यूपी में एक बार फिर कोरोना वायरस की वापसी हो गई है। प्रदेश में पिछले 4 दिनों में 7 नए कोविड मरीज पाए गए हैं।

Covid Update Uttar Pradesh: उत्तर प्रदेश में करीब  7 महीने बाद एक बार फिर कोरोना ने दस्तक दी है। पिछले 4 दिनों में कोरोना के 7 नए मरीज मिलने से स्वास्थ्य विभाग में हड़कप मचा गया।

नेपाल से आया शख्स कोविड पॉजिटिव
आपको बता दें कि यूपी में कोरोना का पहला मामला गाजियाबाद से सामने आया, जहां शास्त्रीनगर से बीजेपी पार्षद अमित त्यागी की RT-PCR रिपोर्ट पॉजिटिव आई। इसके बाद दो और लोग संक्रमण के शिकार पाए गए। नोएडा में भी नेपाल से पहुंचा एक शख्स कोरोना संक्रमित पाया गया है।

लखनऊ में भी कोरोना का मरीज
गुरुवार को प्रदेश की राजधानी लखनऊ में भी एक कोरोना पॉजिटिव मरीज पाया गया था। 75 साल की महिला में कोविड के लक्षण पाए जाने के बाद उसका सैंपल जीनोम सिक्वेंसिंग के लिए KGMU भेजा गया था। बात दें कि बुजुर्ग महिला कुछ दिन पहले ही थाईलैंड की यात्रा करके भारत लौटी थीं। इससे पहले गाजियबाद में कोरोना के मामले सामने आ चुके हैं।

सरकार ने जारी की एडवाइजरी
योगी सरकार ने एडवाइजरी जारी करते हुए सभी से सुरक्षित और सतर्क रहने के लिए कहा है। सभी जिलों के अस्पतालों को टेस्टिंग बढ़ाने साथ पुख्ता व्यवस्थाएं रखने के निर्देश दिए गए हैं।

नए वैरिएंट JN.1 ने बढ़ाई टेंशन
पिछले कुछ दिनों से कोरोना ने देश में एक बार फिर पैर पसारना शुरू कर दिया है। कोरोना के नए वैरिएंट JN.1 के कई मामले देश के अलग-अलग राज्यों से सामने आए हैं। केरल, गोवा, दिल्ली, मध्य प्रदेश, उत्तर प्रदेश, पंजाब और राजस्थान में कोरोना के केस सामने आने के सभी राज्य सरकारों ने सतर्कता बढ़ा दी है। 

अगले 15 दिन बेहद अहम
डॉक्टर्स के मुताबिक, अगले 15 दिन बेहद अहम रहने वाले हैं। इस दौरान कोरोना संक्रमण के मामलों में तेजी देखी जा सकती है। डॉक्टरों ने बताया कि नया वायरस(JN.1) पिछले वायरस से ज्यादा खतरनाक नहीं है, लेकिन फिर भी सावधानी बरतना जरूरी है।

5379487